राज्य सरकार ने की अंबिकापुर एयरपोर्ट के लिए 3सी लाइसेंस की पहल

रायपुर – बिलासपुर एयरपोर्ट को 3सी लाइसेंस के साथ विमान सेवा की अनुमति प्रदेश सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। अब राज्य सरकार अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट के लिए भी 3सी लाइसेंस लेने के प्रयास में जुट गई है। दिल्ली के दो दिवसीय प्रवास के बाद शनिवार को रायपुर लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह बात कही है।

दिल्ली के दो दिवसीय प्रवास के दौरान बघेल वहां तीन केंद्रीय मंत्रियों से मिले। रायपुर एयरपोर्ट पर शनिवार की सुबह पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी के साथ भी चर्चा सार्थक रही। बिलासपुर के लिए कामर्शियल फ्लाइट की स्वीकृति मिल गई है।

इसके साथ ही रायपुर में कार्गो हब की सुविधा के लिए हमने उनसे आग्रह किया है। पुरी ने कहा कि कार्गो सेवा के लिए एक सप्ताह में अधिकारी भेजकर परीक्षण कराएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अंबिकापुर के एयरपोर्ट को 3सी लाइसेंस के लिए कहा है। 3सी लाइसेंस के लिए जरूरी चीजों को पूरा करने के लिए कहा है, जिसे हम शीघ्र पूरा करने की कोशिश करेंगे

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि दरिमा एयरपोर्ट को भी 72 सीटर विमान के लायक बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि हैदराबाद-जगदलपुर- रायपुर के लिए चल रही सेवा को और शहरों से जोड़ने की मांग की है। जिस पर सहमति बनी है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के संबंध में सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें राज्य की कई आवश्यकताओं और समस्याओं से रूबरू कराया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.