भारतीय निवासी अक्षत त्यागी ने यूक्रेन के हालात साझा किए हैं। अक्षत ने यूक्रेन के क्रिवोग्राड शहर की तस्वीरें भी साझा की हैं। अक्षत ने कहा कि घबराने की जरूर नहीं है।

यूक्रेन व रूस के बीच चल रहे तनाव के कारण युद्ध की आशंका जताई जा रही है। इससे वहां पढ़ाई व व्यवसाय करने वालों के परिजन चिंतित हैं। इसी बीच यूक्रेन के क्रिवोग्राड शहर में रहने वाले सुभानपुर के अक्षत त्यागी ने तस्वीरें साझा करके पूरे हालात बताए हैं। उन्होंने केवल सीमा से सटे शहरों में तनाव होने की जानकारी दी है। इसके साथ ही वहां रहने वाले भारत के छात्रों व अन्य लोगों के परिजनों को सलाह दी है कि घबराने की जरूरत नहीं है।

सुभानपुर गांव निवासी अक्षत त्यागी पुत्र संजय त्यागी कई साल से यूक्रेन के शहर क्रिवोग्राड में कपड़े का व्यवसाय करते हैं। वहां की खबरें चल रही हैं कि यूक्रेन व रूस के बीच तनाव के कारण जिंदगी सामान्य नहीं है। वहां लोगों में दहशत है। ऐसे में अक्षत त्यागी ने वहां की सड़कों व शॉपिंग सेंटर की कुछ तस्वीरें साझा की हैं।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन के अधिकतर शहरों में अभी तक जिंदगी सामान्य है। वह कहते हैं कि यूक्रेन व रूस के बीच तनाव जरूर है, लेकिन वह रूस की सीमा के शहरों लूहांस्क, डवजहांस्क आदि में ज्यादा है।

जहां तक खाद्य सामग्री के दाम में बढ़ोतरी की बात है तो इसका कुछ लोग फायदा उठा रहे हैं। वह खुद टर्की से कपड़ा मंगाकर व्यवसाय करते हैं। कपड़े के आयात व निर्यात में किसी तरह की कोई समस्या अभी तक सामने नहीं आई है। अक्षत त्यागी ने बताया कि यदि कोई यूक्रेन से भारत जाना चाहता है तो उसके लिए सरकार ने व्यवस्था की है। इसके लिए 22, 24 व 26 फरवरी को फ्लाइट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.