जेल मंत्री की विशेष पहल : जेल विभाग के शिक्षकों को भी राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त होने पर एक अग्रिम वेतनवृद्धि देने का किया प्रस्ताव

Tamradhwaj Sahu

रायपुर- गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू की विशेष पहल पर स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षकों की तरह जेल विभाग के शिक्षकों को भी राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त होने पर एक अग्रिम वेतनवृद्धि दिए जाने प्रस्ताव तैयार किया गया है।इसके लिए जेल मंत्री साहू के निर्देश पर वित्त विभाग को अनुमति के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

ज्ञात हो कि राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों की अग्रिम वेतनवृद्धि का प्रावधान जेल विभाग के शिक्षकों के लिए लागू नहीं है। शिक्षण कार्य के सफल क्रियान्वयन में जेल शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जेल शिक्षकों द्वारा शिक्षा विभाग के समन्वय से बंदियों की शिक्षा का सफल निष्पादन किया जाता है।

अन्य खबर

गृह मंत्री की पहल पर युद्ध अथवा सैन्य कार्यवाही में छत्तीसगढ़ के शहीद सेना अधिकारियों और सैनिकों की विधवा, आश्रितों, परिजनों को 10 लाख के स्थान पर 20 लाख रुपये एक्सग्रेसिया राशि स्वीकृति किए जाने हेतु प्रस्ताव तैयार

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप अग्रिम कार्यवाही हेतु वित्त विभाग को भेजा गया प्रस्ताव

रायपुर- प्रदेश के संवेदनशील गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने युद्ध अथवा सैन्य कार्यवाही में छत्तीसगढ़ के शहीद सेना अधिकारियों और सैनिकों की विधवा, आश्रितों, परिजनों को 10 लाख के स्थान पर 20 लाख रुपये एक्सग्रेसिया राशि (अनुग्रह अनुदान) स्वीकृत किये जाने हेतु पहल की है।

इसके लिए उन्होंने प्रस्ताव तैयार अग्रिम कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप वित्त विभाग को भेजा दिया गया है। राज्य सरकार प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था में लगे देश के जवानों के हित में लगातार कदम उठा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के विशेष पहल पर 18 मार्च 2020 को आदेश जारी कर नक्सली जिले में शहीद जवानों (राज्य पुलिस बल, केन्द्रीय सैनिक बल) के परिजनों को दी जाने वाली एक्सग्रेसिया राशि (अनुग्रह अनुदान) 3 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.