Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

ख़ुशख़बरी: SBI के नए एटीएम में चोरी या गुम हो जाने पर भी पैसे रहेंगे सुरक्षित

नई दिल्लीदेश के सबसे बड़े बैंक SBI ऐसा एटीएम कार्ड लेकर आया है,जिसको आप अपने अनुसार कंट्रोल कर सकते हैं।बैंक अपने अकाउंट होल्डर्स को यह एटीएम कार्ड दे रहा है।एसबीआई यह सुविधा अपने एक ऐप एसबीआई क्विक के ज़रिए देगा।एसबीआई क्विक में एटीएम कार्ड के लिए अलग से कुछ सुविधाएं हैं।एटीएम कंट्रोलिंग के अलावा एसबीआई क्विक में बैलेंस इंक्वायरी,मिनी स्टेटमेंट,कार्ड होम लोन की डिटेल पाने,पीएम सोशल सिक्योरिटी स्कीम्स में इनरोलमेंट,अकाउंट डिरजिस्टर करने,अकाउंट स्टेटमेंट,होम लोन इंटरेस्ट सर्टिफिकेट और एजुकेशन लोन सर्टिफिकेट ई-मेल के जरिए पाने की भी सुविधा मौजूद है।

ऐसे होगी कार्ड ब्लॉकिंग

mynews36.com

अगर आपका एटीएम कार्ड खो गया है और आप इसे ब्लॉक कर आना चाहते हैं,तो आपको ऐप के एटीएम कम डेबिट कार्ड के फीचर में जाकर एटीएम कार्ड ब्लॉकिंग सिलेक्ट करना होगा। उसके बाद अपने कार्ड के आखिरी 4 डिजिट एंटर करके कंटिन्यू पर सिलेक्ट करना होगा।इस सर्विस के लिए आपको कुछ चार्ज भी देना होगा।

Read More: पैकेटबंद और फ्लेवर्ड फ्रूट जूस बच्चों के दिमाग के लिए हो सकते हैं खतरनाक,जानें क्यों?

ब्लॉक,ऑन या ऑफ़ कर सकेंगे एटीएम

यह ऐप आपको अपने एटीएम कार्ड को ब्लॉक करने ऑन या ऑफ करने और एटीएम पिन जनरेट करने की सुविधा उपलब्ध कराती है।यानी इसके जरिए आप अपने कार्ड की सिक्योरिटी का पूरा इंतजाम केवल स्मार्टफोन के माध्यम से कर सकते हैं।हालांकि इस ऐप को तभी इस्तेमाल किया जा सकेगा,जब जिस मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया है,वह बैंक में रजिस्टर हो।

कैसे करता है काम

सबसे पहले इस ऐप को शुरू करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा।इसके लिए आपको ऐप के रजिस्ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है,उसे एंटर करना है,इसके बाद आप का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.