भारत के दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भारी बारिश और भूस्खलन ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। भारी बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। तेलंगाना में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। राज्य के निचले इलाकों में जलजमाव हुआ है और सड़कें धंस गई हैं। उस्मानिया विश्वविद्यालय ने बारिश के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। मौसम विभाग ने राज्य के तटीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी है। वहीं, कई जगह बारिश के चलते दुर्घटनाएं भी हुई हैं। भारी बारिश के चलते अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पढ़ें इससे जुड़े सभी अपडेट्स:-

हैदराबाद में कई जगह जलजमाव

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भारी बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में जलजमाव और बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। 

उस्मानिया विश्वविद्यालय की परीक्षा स्थगित

उस्मानिया विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि 14 और 15 अक्टूबर को निर्धारित उस्मानिया विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में होने वाली सभी परीक्षाएं मूसलाधार बारिश के कारण स्थगित कर दी जाती हैं। 16 अक्टूबर से परीक्षाएं समय सारिणी के अनुसार आयोजित की जाएंगी। स्थगित परीक्षाओं की अनुसूची शीघ्र ही सूचित की जाएगी। 

अब तक 11 लोगों की मौत

हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से 9 लोगों की मौत तो बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से हुई। बारिश ने राज्य सरकार के तमाम दावों की पोल खोल दी है। वहीं, एक अलग घटना में, एक 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण मंगलवार को इब्राहिमपटनम इलाके में उनके पुराने घर की छत गिर गई थी। 

बाढ़ जैसी स्थिति

हैदराबाद के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। ये तस्वीरें पुराना पुल की हैं, जहां बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ़ गया है। 

ओवैसी ने ट्वीट कर बताया हाल

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया, पिछले दो दिन से यहां हो रही भारी बारिश के कारण बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में एक दीवार के ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने ट्वीट किया, मैं बदलागुड़ा में मोहम्मदिया हिल्स का निरीक्षण कर रहा था, जहां दीवार के ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। वहां से जाते समय मैंने शमशाबाद में फंसे बस यात्रियों को अपने वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया। अब मैं तालाबकट्टा और यसराब नगर जा रहा हूं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Director & CEO - MANISH KUMAR SAHU , Mobile Number- 9111780001, Chief Editor- PARAMJEET SINGH NETAM, Mobile Number- 7415873787, Office Address- Chopra Colony, Mahaveer Nagar Raipur (C.G)PIN Code- 492001, Email- wmynews36@gmail.com & manishsahunews36@gmail.com