1 मार्च से अब तक जिले के 87 लोंग दे चुके है कोरोना को मात

अब तक 22 हजार 882 लोंगों की हुई है कोरोना जाँच

सुकमा – सुकमा जिला प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए की गई मुकम्मल व्यवस्था के फलस्वरूप 01 मार्च 2021 से आज 20 अप्रैल तक की स्थिति में जिले के 87 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है।

कोविड अस्पताल एवं होम आइसोलेशन में बेहतर उपचार से मरीज कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए और वे स्वस्थ होकर सामान्य जीवन जी रहे है।

कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सुकमा से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 22 हजार 882 लोंगों की कोरोना जाँच की गई है। जिसमें 8950 सेंपल एंटीजन किट से, 7003 आरटीपीसीआर से तथा 6929 लोगों के सेंपल ट्रूनाट किट से जाँच किए गए। जिसमें कुल 220 व्यक्तियों की जाँच रिपोर्ट पाॅजिटीव आई। वर्तमान स्थिति में जिले में 133 एक्टिव प्रकरण है।

कलेक्टर विनीत नंदनवार के मार्गनिर्देशन में आइसोलेशन सेंटर और कोविड हॉस्पिटल में मरीजों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण, निशुल्क दवाई का वितरण, गुणवत्तायुक्त पॉस्टिक भोजन, पेयजल और साफ सफाई की नियमित व्यवस्था की गई है। जिसके फलस्वरूप आइसोलेशन में रहने वाले तथा कोविड हॉस्पिटल के मरीजो ने कोरोना के विरुद्ध जंग जीत कर स्वस्थ हो रहे हैं।

MyNews36 प्रतिनिधि ताराचंद जैन की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.