Shikhar Dhawan

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है।विश्व कप से तीन हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने एक हफ्ते तक धवन को अपनी निगरानी में रखने के बाद यह फैसला लिया है।अब कवर्स के तौर पर इंग्लैंड भेजे गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उनकी जगह लेंगे। 9 जून को ओवल में खेले गए विश्व कप के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की धुआंधार पारी के दौरान ‘गब्बर’ अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे थे। रिपोर्ट में इस खब्बू बल्लेबाज का बायां अंगूठा फ्रैक्चर पाया गया।

धवन टीम के लिए कितने अहम हैं,यह बताने की जरूरत नहीं। शायद यही वजह थी कि टीम मैनेजमेंट उन्हें चोट से उबरने का पूरा वक्त देना चाहता था। हालांकि एहतियान ऋषभ पंत भारत से स्टैंडबाय पर बुला लिए गए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला अगला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। मगर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम में मौजूद दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (57) ने रोहित (140) के साथ शानदार 136 रन की साझेदारी कर ओपनिंग की पहले को सुलझा लिया था। यही कारण है कि एक सलामी बल्लेबाज के स्थानापन्न के तौर पर पंत जैसे मध्यक्रम बल्लेबाज को चुना गया।

आईसीसी टूर्नामेंट्स में धवन का खेल हर विपक्षी के लिए चिंता का सबब होता है। विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी में 3-3 शतक लगा चुके गब्बर का विश्व कप से बाहर होना भारतीय टीम के लिए किसी झटके से कम नहीं। धवन-रोहित की ओपनिंग जोड़ी के बाद तीसरे क्रम पर विराट कोहली इस टीम की बल्लेबाजी क्रम की असल जान थे।

चोटिल होकर विश्व कप से बाहर होने के बावजूद धवन ने हिम्मत नहीं हारी थी। सोशल मीडिया पर टूटे अंगूठे के साथ जिम में पसीना बहाते उनके वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हुए थे। खुद शिखर ने राहत इंदौरी के एक शेर से अपनी जीवटता का परिचय देते हुए वीडियो-फोटो पोस्ट किए थे।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप 2019 अभियान की शुरुआत करने वाले भारतीय दल ने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा। भले ही न्यूजीलैंड से होने वाला तीसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। मगर अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को धोते हुए अब टीम इंडिया शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने पांचवें मैच के लिए तैयार है।

Summary
0 %
User Rating 3.95 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Motivate:माँ-बाप का साथ छोड़ कर अब सबको करती हैं मोटिवेट ऐमी

अमेरिका-अमेरिका की रहने वाली 37 साल की एमी ब्रूक्स को जन्म के बाद ही मां-बाप ने छोड़ दिया …