Shakuntala Devi
Shakuntala Devi
Photo: vidya balan

Shakuntala Devi : अमेजन प्राइम वीडियो ने विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) का ट्रेलर रिलीज कर दिया है।इस फिल्म में विद्या बालन महान गणितज्ञ शकुंतला देवी की अद्भुत प्रतिभा को दर्शाती नजर आएंगी। यह हिन्दी टाइटल प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव ग्लोबल प्रीमियर वाली भारतीय भाषा की पहली बायोपिक है।

अनु मेनन द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस तथा विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित इस बायोग्राफिकल ड्रामा में सान्या मल्होत्रा भी हैं, जो शकुंतला देवी की बेटी के रूप में नजर आएंगी जिसके साथ उनका जटिल, लेकिन असाधारण रिश्ता था। इस फिल्म में जिशू सेनगुप्ता और अमित साध की भी मुख्य भूमिकाएं हैं।

इसकी पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है, जबकि डायलॉग इशिता मोइत्रा के हैं। भारत और विश्व के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों के प्राइम मेम्बर्स इस बहुप्रतीक्षित बायोपिक को 31 जुलाई से देख सकते हैं।

दर्शकों द्वारा फिल्म शकुंतला देवी के ट्रेलर को बेहद पसंद किया जा रहा है और कलाकारों द्वारा साझा की गई अनोखी गणित की पहेली के बाद, यह ट्रेलर जमकर वायरल हो रहा है। इस पहेली को सुलझाने का अनुमान इतना अधिक हो गया कि निर्माता और अमेजन प्राइम वीडियो को पब्लिक डिमांड और प्रशंसकों के लिए ट्रेलर रिलीज के समय को आगे बढ़ाकर 1:30 बजे जारी करना पड़ा।

अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा, शकुंतला देवी की दुनिया में जाना डरावना और रोमांचक था। उनकी कहानी प्रेरक है और दिखाती है कि यदि हम खुद पर विशवास करें, तो दुनिया हमारे पीछे भागेगी। प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट रिलीज होने से शकुंतला देवी दुनियाभर के दर्शकों के एक कदम और करीब आएंगी, क्योंकि वे अपनी सुविधा के अनुसार इस फिल्म को देख सकेंगे।

निर्देशक अनु मेनन ने कहा, मुझे शकुंतला देवी ने हमेशा प्रेरित किया है और उनकी कहानी आज की दुनिया के लिए बहुत प्रासंगिक है। हम गणित में उनकी महारत के बारे में जानते हैं, लेकिन इस फिल्म में उनका व्यक्तिगत पहलू भी है- वह एक बुद्धिमान, लेकिन थोड़ी कमजोर महिला थीं और ऐसी मां थीं, जो अपने समय से बहुत आगे थी और अपनी शर्तों पर काम करती थीं। मुझे यकीन है कि विश्वभर के दर्शक इस फिल्म का उतना ही मजा लेंगे, जितना मजा हमें इसे बनाने में आया है।

फिल्म के निर्माता और एबंडंशिया एंटरटेनमेन्ट प्रा. लि. के सीईओ विक्रम मल्होत्रा ने कहा, अमेजन ओरिजिनल सीरीज ब्रीद की सफलता के बाद हम प्राइम वीडियो के दर्शकों के लिए शकुंतला देवी की असाधारण और प्रेरणाप्रद कहानी लाकर रोमांचित हैं। यह सभी विषमताओं पर जीत की कहानी है, यह परिवार और रिश्तों की कहानी है और सबसे महत्वपूर्ण, यह उस भारतीय महिला की कहानी है, जो अकेले दुनिया से भिड़ गई थी। मुझे विश्वास है कि इस बेहतरीन कहानी में सभी सीमाओं से परे जाने की क्षमता है, क्योंकि यह 200 देशों और क्षेत्रों के दर्शकों तक पहुंचेगी।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.