Sensational

नई दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस आरएम लोढ़ा के साथ ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है।सुप्रीम कोर्ट के ही सेवानिवृत्त जस्टिस बीपी सिंह की ई-मेल आईडी हैक कर जालसाजों ने उनसे एक लाख रुपये ठग लिए।मालवीय नगर थाना पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार मामले की तफ्तीश को जल्द ही साइबर सेल को सौंप दिया जाएगा।

दक्षिण जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सेवानिवृत्त सीजेआई (चीफ जस्टिस ऑॅफ इंडिया) आरएम लोढ़ा परिवार के साथ एस-ब्लॉक,पंचशील पार्क में रहते हैं। उन्होंने शिकायत दी कि उनकी आधिकारिक मेल आईडी पर 19 अप्रैल को दोपहर करीब 1.40 बजे उनके परिचित सुप्रीम कोर्ट से सेवानिवृत्त जस्टिस बीपी सिंह की आधिकारिक मेल आईडी से एक ई-मेल आया।

इसमें बताया कि-उनके भतीजे को खून से संबंधित गंभीर बीमारी है और उपचार के लिए फिलहाल एक लाख रुपये से ज्यादा की जरूरत है। मांगी गई राशि को किसी सर्जन के बैंक खाते में जमा करवाने को कहा।इस पर पूर्व CJI लोढ़ा ने अपने दो बैंक खातों से करीब एक लाख रुपये सर्जन के बैंक खातें में ट्रांसफर कर दिए। 30 मई को जब पूर्व जस्टिस बीपी सिंह ने उनको मेल किया तो पता लगा कि-उनके साथ ठगी हुई है।

उन्होंने किसी तरह की आर्थिक सहायता मांगने की बात से इंकार किया।पूर्व CJIने लोढ़ा ने बताया कि-पूर्व जस्टिस की ई मेल आईडी को किसी ने हैक कर लिया था और उन्होंने मेल पर विश्वास कर अज्ञात के खाते में रुपये जमा करवा दिए।पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि रुपये दिनेश माली नाम के व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए थे।वह कौन है इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

Summary
0 %
User Rating 3.75 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Mataragashtee:स्मार्ट सिटी“मटरगश्ती”में जमकर हुआ फिटनेस सेलिब्रेशन

रायपुर। कटोरा तालाब उद्यान में रायपुरियन्स ने रायपुर स्मार्ट सिटी के फन और फिटनेस के साप्त…