यदि आपको भी भारतीय मोबाइल कंपनी के स्मार्टफोन की तलाश है तो आपकी तलाश अब खत्म हो गई है। भारतीय मोबाइल कंपनी लावा (Lava) ने अपना नया स्मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। इस फोन के बेजल, डिस्प्ले और कैमरा को लेकर बाजार में ट्रेंड को फॉलो नहीं किया गया है। खैर आइए जानते हैं इस फोन के बारे में…

Lava Z61 Pro की कीमत और उपलब्धता

Lava Z61 Pro की कीमत 5,774 रुपये रखी गई है और यह फोन मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर वेरियंट में मिलेगा।फोन की बिक्री जल्द ही फ्लिपकार्ट, अमेजन और ऑफलाइन स्टोर्स से होगी।

Lava Z61 Pro की स्पेसिफिकेशन

lava z61 pro
lava z61 pro

फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है। Lava Z61 Pro में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। फोन की डिजाइन कुछ खास नहीं है। पांच साल पहले आने वाले फोन की तरह ही इसमें बेजल है। डिस्प्ले की आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसके अलावा इस फोन में 1.6GHz का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरे की बात करें तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसके साथ फ्लैश लाइट भी दी गई है। वहीं फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। कैमरे के साथ बोकेह, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Lava Z61 Pro में 3100mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा, लेकिन फेस अनलॉक दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.