केशकाल व्यापारीके प्रतिष्ठानों में बिना मास्क समान लेने आने वालों को समान नहीं देने का निर्देश

केशकाल MyNews36 प्रतिनिधि- आज पूरा देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हमारा छत्तीसगढ़ भी इस संक्रमण से अछूता नही रहा और अब तेजी से पूरे प्रदेश सहित कोण्डागांव जिला में भी कोरोना संक्रमित लोगों का बढ रही संख्या को ध्यान में रखते हुये उस पर रोकथाम लगाने हेतु 15 जुलाई को डीडी मंडावी एसडीएम केशकाल की अध्यक्षता में नगर पंचायत की सभा कक्ष में नगर के विभिन्न व्यापारीक प्रतिष्ठानों के संचालकों के साथ बैठक किया गया। बैठक में केशकाल के पडोसी विकासखण्ड विश्रामपुरी के बडेराजपुर में काश्मीर से घर पहॅुचे जवान को कोरोना पाजिटिव होने के साथ इनके घर के आस पास पूरे गांव को सील किया गया सील करने के साथ इस जवान द्वारा विश्रामपुरी साईड केशकाल में भी घूम फिर कर अपने घरेलू सामग्री खरीदी करने का सूत्रों से मिली जानकारी के तहत आज का महत्वपूर्ण बैठक में व्यापारी बंधुओं से एसडीएम द्वारा शक्त निर्देश दिया गया है, कि अपने दुकान में काम करने वाले मजदूर एवं संचालक द्वारा अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर बैठे साथ में दुकान में सामग्री खरीदी करने आने वाले व्यक्ति बिना मास्क लगाए पहॅुचने पर समान देना से शक्त मना किया गया है।

साथ ही शोसल डिस्टेशिंग का पालन अनिवार्य रूप से करते हुये कोरोना बढते संक्रमण को रोकथाम के लिये व्यापारी बंधु सहित नगरवासियों पूर्ण सहयोग की अपेक्षा की है। इस बैठक में एसडीएम डीडी मंडावी के साथ एसडीओपी अमित कुमार पटेल, तहसीलदार राकेश कुमार साहू, डाॅ डी के बीसेन खण्ड चिकित्सा अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नामेश कुमार कावडे, अध्यक्ष रोशन जमीर खान, थाना प्रभारी भीमसेन यादव एवं व्यापारी बंधु उपस्थित रहे।

खण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ डी के बीसेन द्वारा उपस्थित लोगों को कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिये शासन द्वारा जारी आदेश निर्देश का कडाई से पालन करने के साथ जानकारी में बताया है, कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केशकाल में कई मरीज कोरोना संक्रमण का लक्षण के बीना कई लोगों का खून जांच में कोरोना पाजिटिव निकलने की जानकारी दी। केशकाल में समाचार लिखते तक कोई कोरोना पाजिटिव नहीं आने की जानकारी के साथ कोण्डागांव जिले में 24 घण्टे में कोरोना संक्रमित की संख्या करीब 9 पाजिटिव आने के साथ नगर वासियों में जागरूकता के साथ शासन का आदेश निर्देश का पालन करने का अपील किया है।

बैठक के उपरांत एसडीएम डीडी मंडावी एवं एसडीओपी अमीत पटेल के नेतृत्व में पुलिस दल के साथ नगर के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में घूम-घूम कर मास्क लगाने की अनिवार्यता एवं सेनेटाईजर का उपयोग के बारे में निर्देश दिया गया। नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान एवं थाना प्रभारी भीम सेन यादव ने उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुये बताया है, कि दिनांक 15 जुलाई को केशकाल नगर के विभिन्न व्यावसायीक प्रतिष्ठानों में जांच करने पर बिना मास्क लगाये स्टाॅफ पाये जाने पर आर्थिक दंड किया गया जो करीब 10000 रू. जुर्माना के तौर पर लिये जाने की जानकारी दी। ताकि नगर के व्यापारीगण द्वारा संक्रमण रोकथाम के लिय नियमों का कडाई से पालन किया जा सके। साथ ही नगर के सभी व्यावसायीक प्रतिष्ठानों में मास्क लगाना अनिवार्य हेतु पाम्पलेट चस्पा करने का निर्देश दी है। साथ ही इस संबंध में पाम्पलेट पोस्टर बैठक में उपस्थित समस्त लोगों को नगर पंचायत द्वारा प्रदाय कर जागरूक किया गया।

MyNews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.