Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Scout Guide: स्काउड गाइड के छात्रों को अब तक नहीं मिला-राज्य पुरस्कार

अभी तक नहीं बदले राज्य अध्यक्ष

Scout Guide

रायपुर- स्काउड गाइड के लगभग दो हज़ार छात्र-छात्राए पिछले दो वर्षों से राज्य पुरस्कार अवार्ड से वंचित है।यह पुरस्कार राजभवन द्वारा प्रदान किया जाना है।मगर इस ओर किसी का ध्यान नहीं है और यह सब एक लापरवाही के कारण छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

बता दे कि-अभी वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है,इसके पूर्व राज्य में भाजपा की सरकार थी जिसमे पूर्व शिक्षा मंत्री-केदार कश्यप राज्य अध्यक्ष के पद पर आशिन है।जिन्होंने अब तक इस्तीफ़ा नहीं दिया है।

बता दे कि-इस बात पर ध्यान देते हुए वर्तमान राज्य मुख्य आयुक्त-गजेंद्र यादव को सरकार बदलने के तुरंत बाद राज्य अध्यक्ष पद पर आशिन केदार कश्यप को इस्तीफ़ा दिलवाकर-वर्तमान शिक्षा मंत्री-प्रेम साय सिंह टेकाम को अध्यक्ष पद पर मनोनीत करना था। ताकि भारत स्काउड गाइड छत्तीसगढ़ के कार्य को सुचारु रूप से संचालित किया जा सके और जिससे बच्चों का अहित न हो।

गौरतलब है कि-भारत स्काउड गाइड के राज्य के मुख्य संरक्षक हमेशा राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री ही होते है।लेकिन इस पद पर अभी भी छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री-डॉ रमन सिंह ही पदभार संभाले हुए है।जिस पर इसे सज्ञान में नहीं लेते हुए अभी तक किसी भी प्रकार का कदम नहीं उठाया गया।यह कार्य यानि- इस्तीफ़ा दिलाकर,नए मुख्य संरक्षक व राज्य अध्यक्ष को पद ग्रहण करने कि जिम्मेदारी वर्तमान राज्य मुख्य आयुक्त कि होती है।इस समाचार के माध्यम से हम राज्य के वर्तमान मुख्य आयुक्त,व वर्तमान शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहते है।ताकि छात्रों को उनका राज्य पुरस्कार सम्मान जल्द मिल सके।छात्र हित को ध्यान में रखकर इस पर जल्द से जल्द निर्णय लिया जाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.