Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Satarenga : देश के पर्यटन नक्शे पर सतरेंगा को लाने बनेगी रणनीति,जानिए क्या है ख़ास वजह

Satarenga

Satarenga
File Photo

कोरबा MyNews36- जिले के सतरेंगा (Satarenga) को देश के पर्यटन के नक्शे पर लाने के प्रयास जोरों पर हैं।मिली जानकारी के मुताबिक है,इसी को लेकर 23 फरवरी को भूपेश कैबिनेट की बैठक आयोजित होने जा रही है,जिसमें 12 मंत्री शामिल होंगे।इस बैठक में राज्य सरकार के मुख्य सचिव सहित अन्य आला अफसर भी मौजूद रहेंगे।बता दें कि बीते माह मुख्य सचिव आरपी मंडल के दौरे के बाद तय किया गया कि सतरेंगा (Satarenga) को मॉडर्न टूरिज्म स्पॉट के तौर पर विकसित किया जाएगा।

सतरेंगा को बनाया जाएगा केरल मॉडल

सतरेंगा क्षेत्र में इको टूरिज्म का विषय प्रमुखता से सामने आया। कोरबा, सरगुजा, जशपुर, बस्तर ऐसे क्षेत्र हैं, जो प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण हैं। चर्चा के दौरान इन क्षेत्रों का विकास केरल मॉडल को ध्यान में रखकर करने की बात भी हुई।मुख्य सचिव आरपी मंडल ने पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद ही प्रदेश को देश के पर्यटन मानचित्र में उभारने को लेकर योजना बनाने टूरिज्म विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।इसी के तहत कोरबा जिला प्रशासन को भी यहां की संभावनाओं व विशेषताओं का खाका देने कहा गया था।

शिक्षा की खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 
सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन देश-विदेश के जुड़े ख़बरों के अलावा नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।इस तरह की खबर पढ़ने पर इंट्रेस्ट रखते है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें।Whatsapp Group से जुड़ने के लिए हमारे नंबर- 9111780001  7415873787 पर अपना नाम व पता लिख कर सेंड करें।

शिक्षा की खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.