10वीं पास से लेकर स्नातक तक के पदों पर निकलीं भर्तियों की जानकारी के लिए ये लाइव अपडेट चला रहा है। जिसमें आपको न सिर्फ नई नौकरी के बारे में पता चलेगा बल्कि जिनकी अंतिम तिथि नजदीक है उनकी भी जानकारी मिलेगी। आगे पढ़ें…

JKSSB Recruitment के लिए आवेदन शुल्क

जूनियर असिस्टेंट और जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑपरेटर के 89 पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के भुगतान का तरीका केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से है।

###JKSSB Recruitment पदों का विवरण
केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जूनियर असिस्टेंट और जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर कुल 89 रिक्तियां हैं जो जेकेएसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2022 के तहत भरी जाएंगी। इनमें से जूनियर असिस्टेंट के 34 पद हैं जबकि जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 55 पद निर्धारित हैं।

JKSSB Recruitment की महत्वपूर्ण जानकारी
रिक्त पदों की संख्या : 89
पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत : 10 फरवरी, 2022 से
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 10 मार्च, 2022 तक
चयन प्रक्रिया : लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने से पूर्व जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.jkssb.nic.in पर के जूनियर असिस्टेंट और जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती अधिसूचना देख लेनी चाहिए। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया गुरुवार, 10 फरवरी, 2022 से शुरू हो चुकी है। यह भर्ती 89 पदों के लिए की जा रही है। हालांकि, आवेदकों को स्नातक पास होना अनिवार्य है।

जूनियर असिस्टेंट और कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर शुरू हुई भर्ती

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर आपदा प्रबंधन, राहत, पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण विभागों में कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ सहायक सह कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती आवेदन के लिए 18 से 40 वर्ष आयु सीमा के दायरे में आने वाले सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

क्या होगी चयन प्रक्रिया?

यूकेएसएसएससी की ओर सुपरवाइजर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा में 100 अंकों के बहुवैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में मेरिट प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को विभिन्न विभागों में सुपरवाइजर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

उत्तराखंड में सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती
जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।
यूकेएसएसएससी सुपरवाइजर भर्ती
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने सुपरवाइजर के रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

RSMSSB कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान एसएसओ की आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।
अपना रजिस्ट्रेशन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
अब अपने एसएसओ अकाउंट में लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।
एक बार पंजीकरण हो जाने के बाद, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सबमिट पर क्लिक करें और कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट आउट संभाल कर अपने पास रखें।

RSMSSB Recruitment 2022

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रुपये 450/-, ओबीसी, नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए रुपये 350/-, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रुपये 250/- है।

एमपी पीएससी ने बढ़ाई ऊपरी आयु सीमा

मध्य प्रदेश सरकार ने युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए एमपी पीएससी परीक्षाओं और भर्तियों में भाग लेने की आयु सीमा बढ़ा दी है। हालांकि, आयु सीमा आर्थिक तौर पर पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए बढ़ाई गई है। इस छूट के बाद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अब आर्थिक तौर पर पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष हो गई है।

MPPSC State Service

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की विशेष विंडो ओपन की जा रही है। राज्य सेवा और वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 24 अप्रैल, 2022 को निर्धारित है।

राजस्थान कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती

कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों के लिए स्नातक की डिग्री और वरिष्ठ कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों के लिए मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की भर्ती के तहत बेसिक और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि नौ मार्च, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान सरकारी संस्थानों में 10,157 पदों को भरेगा।

आईबीपीएस पीओ रिजल्ट जारी

जो उम्मीदवार आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने आईबीपीएस पीओ पंजीकरण संख्या / रोल नंबर और पासवर्ड / जन्म तिथि का इस्तेमाल करके अपना रिजल्ट – ibps.in पर देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *