सरकारी नौकरी : इस बैंक में निकली बंपर भर्तियां,जल्द करें आवेदन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना के अनुसार जनरलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 150 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। अगर अभ्यर्थी इस नौकरी से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, पदों का विवरण, वेतन आदि जानना चाहते हैं तो पूरी खबर पढ़कर ही आवेदन करें ताकि किसी भी प्रकार का दिक्कत न हो।

महत्वपूर्ण तिथियां – 

  • आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 22 मार्च, 2021
  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 6 अप्रैल, 2021
  • आवेदन शुल्क – सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 1180 रुपये बतौर शुल्क जमा करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के लिए यह शुल्क 118 रुपये निर्धारित की गई है। 

अन्य जानकारियां 

  • आयु सीमा – अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।
  • शैक्षणिक योग्यता – इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थियों के पास किसी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक में एक अधिकारी के रूप में 3 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए। 
  • चयन प्रक्रिया – आवेदकों का चयन आईबीपीएस द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम परिणाम लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के अंकों को मिलाकर तैयार किया जाएगा। 

आधिकारिक वेबसाइट – https://www.bankofmaharashtra.in/

आधिकारिक अधिसूचना – https://www.bankofmaharashtra.in/writereaddata/documentlibrary/a0ab94ef-0ae6-4e05-8f2b-2b5d0a06c807.pdf

Leave A Reply

Your email address will not be published.