रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy S22 सीरीज के भारतीय वेरियंट में Exynos 2200 की जगह Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर मिलेगा जिसे क्वॉलकॉम ने दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था।

Samsung Galaxy S22 सीरीज की लॉन्चिंग नौ फरवरी को होने वाली है, लेकिन उससे पहले एक बड़ी खबर आई है। कहा जा रहा है कि Samsung Galaxy S22 सीरीज को भारत में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। यह पहला मौका है जब सैमसंग अपने किसी फ्लैगशिप फोन को भारत में Exynos प्रोसेसर के बजाय स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ लॉन्च करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक

Samsung Galaxy S22 सीरीज के भारतीय वेरियंट में Exynos 2200 की जगह Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर मिलेगा जिसे क्वॉलकॉम ने दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था।

Samsung का गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2022 (Galaxy Unpacked 2022 नौ फरवरी को होगा। इवेंट का लाइव टेलीकास्ट सैमसंग के यूट्यूब चैनल के अलावा उसकी वेबसाइट पर किया जाएगा। इस इवेंट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट के बारे में तो कंपनी ने जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीदी की जा रही है कि इस इवेंट Galaxy S22 सीरीज के डिवाइस पेश होंगे। इस लाइनअप में Samsung Galaxy S22, Galaxy S22+ और Galaxy S22 Ultra को लॉन्च किया जा सकता है। Samsung Galaxy Unpacked इवेंट का आयोजन नौ फरवरी 2022 को शाम 8.30 बजे से होगा।

पहले सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy S22 मॉडल को 12 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक की स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा फोन के अल्ट्रा मॉडल के साथ एस पेन का सपोर्ट मिल सकता है। इस इवेंट में सैमसंग Galaxy Tab S8 सीरीज को भी पेश कर सकता है। इस सीरीज के तहत Galaxy Tab S8, Galaxy Tab S8 Plus और Galaxy Tab S8 Ultra लॉन्च हो सकते हैं। इन सभी टैबलेट में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर मिल सकता है।

Snapdragon 8 Gen 1 के फीचर्स

स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 एक 5जी प्रोसेसर है जो कि एंड्रॉयड डिवाइस के लिए है। यह क्वॉलकॉम का पहला प्रोसेसर है जिसे स्नैपड्रैगन की ब्रांडिंग के साथ पेश किया गया है। Snapdragon 8 Gen 1 को लेकर दावा है कि यह स्नैपड्रैगन 888 की तुलना में 4 गुना फास्ट होगा। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का भी सपोर्ट है। ग्राफिक्स के मामले में यह 30 फीसदी फास्ट होगा। इसके अलावा यह 25 फीसदी अधिक पावर सेव करेगा। स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 को लेकर दावा है कि 5G मोडेम RF सॉल्यूशन वाला दुनिया का पहला प्रोसेसर है जिसके साथ 10 गीगाबाइट की स्पीड मिलेगी।

Snapdragon 8 Gen 1 7वीं जेनरेशन Qualcomm AI इंजन से लैस है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि इसकी मेमोरी शेयरिंग दोगुना अधिक है। नए प्रोसेसर को 4 नैनोमीटर प्रोसेस पर तैयार किया गया है। बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए स्नैपड्रैगन 888 को 5 नैनोमीटर प्रोसेस पर तैयार किया गया था। इसके सीपीयू और जीपीयू के बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.