Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Samsung Galaxy A71 आज भारत में होगा लॉन्च,जानिए क्या है ख़ास और कितना होगा दाम

Samsung Galaxy A71

Samsung Galaxy A71
samsung galaxy a71 – फोटो : PerfectPps / twitter

कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) आज ए सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी ए71 (Samsung Galaxy A71) को भारत में लॉन्च करने वाली है। यूजर्स को इस डिवाइस में दमदार कैमरा के साथ प्रोसेसर का सपोर्ट मिल सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग ने इस फोन को सबसे पहले वियतनाम में पेश किया था। इसके अलावा कंपनी ने गैलेक्सी ए51 को भी भारतीय बाजार में उतारा है, जिसमें खास एचडी डिस्प्ले दिया गया है। तो आइए जानते हैं Samsung Galaxy A71 की संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

सैमसंग गैलेक्सी ए71 की संभावित कीमत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी गैलेक्सी ए71 की कीमत 30,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक के बीच रखेगी। हालांकि, असल की कीमत की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।

सैमसंग गैलेक्सी ए71 की स्पेसिफिकेशन

यूजर्स को इस फोन में 6.7 इंच सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ एफएचडी प्लस डिस्प्ले मिला है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×240 पिक्सल है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा कोर चिपसेट के साथ छह जीबी और आठ जीबी रैम का सपोर्ट दिया गया है। कैमरा की बात करें तो कंपनी ने इस डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा सेटअप (चार कैमरे) दिया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही यूजर्स 32 मेगापिक्सल कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।

कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी-पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही यूजर्स को इस डिवाइस में 4,500 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है।

सैमसंग गैलेक्सी ए51

सैमसंग ने इस फोन को भारत में 23,999 रुपये की कीमत के साथ पेश किया था। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.5 इंच का सुपर एमोलेड एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। यूजर्स को इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा।

कैमरा की बात करें तो इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप (चार कैमरे) दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद हैं। साथ ही यूजर्स 32 मेगापिक्सल वाले कैमरे से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे। वहीं, यूजर्स को इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ 15 वॉट का फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

MyNews36 के सभी प्रिय पाठकों से हमारा निवेदन है-

1) हाथ धोइए क्योंकि इसी से होगा बचाव 2)आंख, नाक और मुंह में हाथ लगाने से बचें 3) लिफ्ट का बटन और दरवाजों का हैंडल न पकड़ें 4)पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त बरतें सावधानी 5)दूसरों से हाथ मिलाने से बचें 6)भीड़भाड़ वाली जगह जैसे- मॉल या सिनेमा जाने से बचें 7)सोशल गैदरिंग और शादी-पार्टी में जाने से बचें प्रिय पाठक अपनी सुरक्षा आप स्वयं रख सकते है,स्वच्छ रहे,स्वस्थ्य रहे,सुरक्षित रहे। www.MyNews36.com द्वारा जनहित में जारी

COVID-19 Updates in INDIA

Total cases- 1029

Death- 24

Recovered-85

Chhattisgarh Total cases - 7

More COVID-19 Advice
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.