नई दिल्ली। यूक्रेन और रूस की इस जंग में अब यूक्रेनियन अभिनेत्री नतालिया कोजीनोवा का परिवार भी मुश्किलों का सामना कर रहा है। नतालिया कोझेनोवा एकता कपूर की बोल्ड वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 4 में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने रूस और यूक्रेन की जंग में अपने परिवार के लिए चिंता जाहिर की है।

नतालिया कोजीनोवा ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मेरा पूरा परिवार- मेरी मां, सौतेले पिता और दो भतीजे यूक्रेन के रिव्ने शहर में रह रहे है। मेरे देश की जो स्थिति है, वह बहुत भयावह है।’

नतालिया कोजीनोवा ने आगे कहा, ‘रूसी सेना पूरे गुस्से के साथ हम पर हमला किया है और कई शहरों को तबाह कर दिया है। उन्होंने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला किया है।

लोगों को यूक्रेन से बाहर निकलने के लिए बस या फिर फ्लाइट की सुविधा नहीं मिल रही है। पूरा देश एक युद्ध का मैदान बन चुका है। अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। हम रूस जैसी महाशक्ति की पावर और सैन्य क्षमता को बर्दाश्त नहीं कर सकते।’

अभिनेत्री आगे कहती हैं, ‘यूक्रेन के लोग शांत स्वभाव वाले हैं और किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन घोषणा कर चुके हैं कि यह यूक्रेन का अंत है। इससे उनके इरादे पूरी तरह से साफ हो गए हैं।

कोई नहीं जानता कि आगे क्या होगा क्योंकि वहां के हालात बहुत खराब और अप्रत्याशित हैं। लोग असमंजस में हैं। हर कोई सदमे में है। लोगों में घबराहट का माहौल है। मैंने अपनी मां से बात की थी। जिन्होंने मुझे बताया कि रूसी सैनिक उनके शहर में भी आ रहे हैं और उन्हें घर खाली कर शेल्टर में जाने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.