Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

सभी जाति,धर्म के बीच रोटी-बेटी का रिश्ता आवश्यक – एचपी जोशी

पूरे विश्व में केवल अंतर्जातीय विवाह ही नहीं वरन् अंतर्धर्मी विवाह और अन्तर्देशीय विवाह की आवश्यकता है

Roti Beti relationship between all castes

जब तक दुनिया के सभी जातियों और धर्म के लोग आपस में रोटी-बेटी का रिश्ता (Roti Beti relationship between all castes) बनाना सहज स्वीकार नहीं कर लेते तब तक आपस में प्रेम और सद्भावना नहीं हो सकता।जब तक हमारे बीच रोटी-बेटी का रिश्ता (Roti Beti relationship between all castes) सहज स्वीकार नहीं किया जाता,तब तक किसी भी शर्त में हमारा यह कहना कि “देश दुनिया में जातिगत असमानता नहीं है दो धर्म के बीच संघर्ष नहीं है”अन्याय और व्यर्थ ही है।

yog plaza add

कहने को तो कोई कुछ भी कह सकता है मगर क्या यह सत्य है? क्या वह वास्तविकता के निकट है? यदि नहीं तो ऐसा कहना अनुचित,अन्याय और व्यर्थ ही होगा।इसलिए जब तक पूरे विश्व में, विशेषकर भारत में सभी जाति धर्म के बीच रोटी-बेटी का रिश्ता बनाना सहज स्वीकार नहीं किया जाता तब तक आप भेदभाव और संघर्ष समाप्त होने की बात नहीं कह सकते।तब तक आपका यह कहना भी कि “देश में सभी जाति धर्म के लोग आपस में भाईचारा और प्रेम से रहते हैं” गलत और अपूर्ण होगा।

आइए देश में जाति धर्म के बंधन से मुक्त होकर जिएं और अपने आने वाली पीढ़ी को जाति धर्म के बंधन से मुक्त कर उनके बीच रोटी-बेटी का रिश्ता जोड़ने का प्रयास करें।

अगर आप भी आर्टिकल लिखते है तो आप हमसे साझा कर सकते है।हम आपके आर्टिकल को विशेष स्थान देंगे।प्रकाशित करवाने हेतु संपर्क करें-मनीष कुमार साहू (CEO MyNews36) 9111780001, Email- [email protected]

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी इंट्रेस्टेड है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें,कोई इस खबर से वंचित न हो ताकि हमारे देश में बेरोजगारी तेजी से मिट सके,सबको अच्छा रोजगार मिले,ताकि हमारा कल का भविष्य उज्जवल हो,आपके एक शेयर से लोगों की भविष्य बन सकती है इससे बड़ी सौभाग्य आपके लिए क्या हो सकता है,आप भी लोगों की मदद करें,आपके भी मदद करने वाले हज़ार खड़े है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.