रायपुर – सड़क हादसों में मौत के आंकड़े कम नहीं हो रहे हैं।एक तरफ रायपुर यातायात पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है। गार्डन, माल और चौक-चौराहों में जाकर लोगों को जागरूकता का पाठ पढ़ाया जा रहा।वहीं दूसरी ओर तेज रफ्तार हाईवा चालक की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई।मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है। हाईवा ने बाइक चालक को टक्कर मार दी।इससे मौके पर ही एक ही मौत हो गई।वहीं गंंभीर रुप से घायल चेचेरे भाई का इलाज जारी है। मामले में पुलिस ने आरोपित ट्रक ड्राइवर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र ढीढी और जितेंद्र ढीढी निमोरा से ग्राम पिरदा घूमने गए थे।सोमवार रात आठ बजे घर निमोरा के लिए वापस जा रहे थे। तुलसी बाराडेरा चौक के पास तेज रफ्तार हाईवा चालक से बाइक को टक्कर मार दी।इस दौरान नरेंद्र ढीढी की हाईवा के नीचे आने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चालक जितेंद्र ढीढी रोड किनारे गिरने से उसके चेहरे में चोट आई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक जनवरी तक चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

सुनो रायपुर अभियान के तहत सुबह से शाम तक लोगों के बीच पहुंची यातायात पुलिस की टीम और एनजीओ के सहयोग से चलाया जा रहा। 26 से एक जनवरी तक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा।टीम द्वारा आक्सीजोन गार्डन, मरीन ड्राइव, बूढ़ा तालाब गार्डन, एसआरपी चौक, भाटागांव चौक, जय स्तंभ चौक और सिटी सेंटर माल पंडरी में लोगों के बीच जाकर नए वर्ष में यातायात नियमों का पालन करने दिया गया सड़क सुरक्षा संकल्प।

Leave a Reply

Your email address will not be published.