लंबित मुआवजो में जल्द से जल्द हितग्राहियों को खाता खोल प्रदान किये जायेंगें मुआवजे- कलेक्टर

कोण्डागांव MyNews36 प्रतिनिधि- कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे विकास कार्यो की  समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। इस बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग  विकास प्राधिकरण की ओर से अनुविभागीय अधिकारी (कांकेर) संतोष नेताम, अनुविभागीय अधिकारी (जगदलपुर) प्रज्ञानन्द, कनिष्ठ अभियंता कैलाश साहू, काॅन्टेक्टर भास्कर राव सहित अन्य कर्मचारी सम्मिलित हुए।

इस दौरान कलेक्टर ने विगत कई दिनो से राष्ट्रीय राजमार्ग के संबंध में मिल रही शिकायतों एवं सड़क निर्माण कार्यो की प्रगति के संदर्भ में अधिकारियों से चर्चा की। जिसमें एनएच-30 पर सड़क निर्माण के दौरान मुआवजो के वितरण संबधित मामलो के लंबित होने पर संज्ञान लेते हुए मुआवजे के हितग्राहियों के बैंक खाते न होने की स्थिति में 10 दिनों के भीतर हितग्राहियों को शिविर लगाकर तुरंत खाता खुलवा जल्द से जल्द मुआवजे की राशि प्रदान करने के निर्देश दिये साथ ही ठेकेदार द्वारा श्रमिको की कमी की बताने पर कलेक्टर ने प्रवासी ऐसे श्रमिक जिनके पास निर्धारित योग्यता है उनका चयन कर उन्हे सड़क निर्माण कार्यो से जोड़ने को कहा।

कलेक्टर ने हरियाली प्रसार योजना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनो ओर स्थलो का चयन कर वृक्षारोपण करने एवं केशकाल घाट में मोड़ो मे बने गार्डवाॅल के जर्जर होने को ध्यान में रखते हुए उन्हे जल्द से जल्द मरम्मत कराये जाने को कहा।

इसके अलावा इस बैठक में फुट ओवर ब्रीज के निर्माण, बिना अनुमति पेड़ो की कटाई, कोण्डागांव-नारायणपुर मार्ग पर निर्माण, वृक्षारोपण, बायपास निर्माण आदि के संबध में  चर्चा की गई साथ ही कलेक्टर ने बेड़मा से खालेमुरवेण्ड तक सड़क निर्माण के कार्यो में तेजी लाकर इन्हे जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये। इस संबध मे कलेक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के बनने पर मुआवजो का वितरण अभी तक लंबित रह गया है जिन्हे आगामी दिनों में जल्द से जल्द पूर्ण कराया जायेगा।इसके लिए ऐसे हितग्राही जिनके खाते नही है उनके लिए प्रशासन शिविर के माध्यम से खातो को खोलने की व्यवस्था करेगी।

Mynews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.