राजस्व मंत्री जयसिंह ने किया अरपा महोत्सव का शुभारंभ

राजस्व एवं गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने दीप प्रज्वलन कर शासकीय मल्टीपरपज स्कूल मैदान पेंड्रा में अरपा महोत्सव का शुभारंभ किया। राजस्व मंत्री ने कहा कि गौरेला पेंड्रा मरवाही नवगठित जिला है और इस जिले से अरपा नदी का उद्गम है। उन्होंने कहा कि जिला गठन के समय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अरपा महोत्सव के आयोजन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि नए जिले के गठन के बाद पहली बार जिले में अरपा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

अरपा महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर जिले में विविध आयोजन किए गए हैं। इसी क्रम में 7 फरवरी को केवची से गगनई तक आयोजित होने वाले अरपा सायकल राईडिंग में कलेक्टर एसपी सहित प्रदेश के विभिन्न राज्यों से आए हुए साइकिलिस्ट प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने कहा कि जब पहले साल अरपा महोत्सव को लेकर इतना अच्छा माहौल है इतने अच्छे ढंग से अरपा महोत्सव मनाया जा रहा है।

आने वाले वर्षो में और व्यवस्थित और भव्य आयोजन किया जाएगा। जिला गठन के बाद से जिले का नाम प्रदेश और देश में एक मिसाल की तरह साबित हो इसके लिए सभी जिले वासियों को मिलकर प्रयास करना होगा। शुभारंभ कार्यक्रम में उपस्थित विधायक डॉ. के.के. ध्रुव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जिला गठन के लिए, विकास की एक नई दिशा देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान, मरवाही जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रताप सिंह मरावी पेंड्रा जनपद पंचायत अध्यक्ष आशा बबलू मरावी, जनपद पंचायत अध्यक्ष गौरेला ममता पैकरा पेंड्रा नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जालान, गौरेला नगर पंचायत अध्यक्ष गंगोत्री राठौर सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.