Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

RESEARCH : शारीरिक संबंध बनाने में महिलाओं से तीन गुना आगे पुरुष,शोध में हुआ खुलासा

RESEARCH

रायपुर- किसी लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध की पहल महिलाओं के मुकाबले पुरुष तीन गुना अधिक करते हैं।शोधकर्ताओं ने ये पता लगाया कि-लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में जोड़ों के बीच इंटरकोर्स के लिए किन तथ्यों की भूमिका होती है।इतना ही नहीं 92 कपल्स को लेकर की गयी इस स्टडी में ये भी सामने आया की लंबे समय से साथ रह रहे कपल एक दूसरे के साथ कितने नाखुश हैं।

RESEARCH

“इवॉल्यूशनरी बीहेवियर साइंस “: जर्नल में प्रकाशित स्टडी में कहा गया है कि महिलाएं शारीरिक संबंध की पहल करें इसके लिए दो तथ्य निर्णायक होते हैं, कैजुअल इंटिमेसी के लिए उनका नजरिया और पैशन।

नार्वे की यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के ट्रोंड विगो ग्रोंटवे का कहना है कि रिश्ते में इंटरकोर्स की फ्रीक्वेंसी के लिए पैशन काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। स्टडी में इस बात का भी ध्यान दिया गया है कि लोग अपने रिश्ते में कितने खुश हैं, वह अपने साथी के साथ कितना जुड़ाव महसूस करते हैं और वह एक दूसरे से कितना प्यार और कितना विश्वास जताते हैं।

RESEARCH

स्टडी में 19 से 30 की उम्र के ऐसे 92 जोड़े शामिल किए गए थे, जो एक महीने से लेकर 9 साल तक एकसाथ थे। इन जोड़ों ने एक हफ्ते में औसतन दो से तीन बार शारीरिक संबंध बनाया।

RESEARCH

जितना लंबा रिश्ता रहा, जोड़े उतने ही कम इंटिमेट हुए। स्टडी में ये भी गौर किया गया कि दूसरों को पाने की इच्छा पैशन को कम करती है। अपने साथी के अपेक्षाकृत दूसरों के साथ संभोग की अधिक इच्छा भी रिश्ते में जज्बे को कम करती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.