छत्तीसगढ़ बड़ी खबर शहर और राज्य समाचार

दिसम्बर के विधानसभा सत्र में हो विसंगति दूर और क्रमोन्नति कि घोषणा- शिव सारथी

मुख्यमंत्री के नाम खुला पत्र

बिलासपुर MyNews36 – सहायक शिक्षक नेता शिव सारथी ने प्रदेश के सहायक शिक्षकों सहित समस्त एलबी संवर्गो के लिए लंबित डी. ए. जिसकी घोषणा नवम्बर(दीपावली) माह में होना था,दो साल के संविलियन उपरांत दो वर्ष के अतिरिक्त सेवा अवधी पर अनिवार्य वार्षिक वेतन वृद्धि सहित पदोन्नति,क्रमोन्नति और वेतन विसंगति को दूर करने आगामी 21 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक चलने वाले छग विधानसभा सत्र में घोषणा कर पूरा करने का खुला पत्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से किया है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि माननीय महोदय आपने दो वर्ष में सभी शिक्षाकर्मियों का सम्पूर्ण संविलियन करके शिक्षाकर्मी परिपाटी को खत्म किया है जिसके लिए आपको प्रदेश के 1 लाख 68 हजार शिक्षक एलबी व उनके परिवार की ओर से हृदय से धन्यवाद साथ ही सभी शिक्षकों जिसमें नियमित व एलबी संवर्गो के लिए स्कूल शिक्षा विभाग का 5 मार्च 2019 को एक समान नियम बनाकर सभी के लिए समान अधिकार व सेवा लाभ का नियम बना दिया गया है।बावजूद इसके प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा संविलियन डेट के आड़ में हम एलबी संवर्गो को न तो पदोन्नति दिया जा रहा न ही क्रमोन्नति और न ही त्रिस्तरीय समयमान वेतनमान जबकि नियमित शिक्षकों को यह सब उसी सेवा नियम के अंतर्गत समस्त सेवा लाभ अनवरत मिल रहा है।

इसलिए हम एलबी संवर्गो के शिक्षकों को भी अब जबकि हम भी शिक्षा विभाग के है कर्मचारी हो गए है।वह समस्त लाभ नियमित रूप से मिलना ही चाहिए जो 5 मार्च 20019 के राजपत्र व स्कूल शिक्षा विभाग के भरती व सेवा नियम में प्रावधानित हैं।

इस सम्बन्ध में शिक्षक नेता शिव सारथी,राजेश्वर जनिक,विनोद गोयल,चूरवन तरुण,विनोद कुर्रे,अमलेश पाली,विनोद राठौर,शहदाब खान संजय तिवारी,शाहिदा खान,राम जी चतुर्वेदी,मनोज पाण्डेय,ममता कुशवाहा ने अपील करते हुए कहा है।

मुख्यमत्री से निवेदन है कि आगामी दिसम्बर माह के विधानसभा सत्र में शिक्षक एलबी संवर्गो के लिए आवश्यक बजट का प्रावधान करके रुके हुए डी ए,दो वर्ष के अतिरिक्त सेवा अवधी पर वार्षिक वेतन वृद्धि, पदोन्नति और वेतन विसंगति को दूर करते हुए,अनिवार्य क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *