रायपुर – रायपुर के दो कोविड टीकाकरण केंद्रों में 28 जनवरी से डे-नाइट टीकाकरण सत्र चलाया जाएगा। इसमें जिला अस्पताल पंडरी व शहीद स्मारक भवन को शामिल किया गया है। इन केंद्रों में डे-नाइट टीकाकरण दो पालियों में संचालित होगी। प्रथम पाली सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक व द्वितीय पाली दोपहर दो से रात्रि 10 बजे तक चलेगी।

शहीद स्मारक भवन के केंद्र प्रभारी शरद ठाकुर (मो. 9302123008) व जिला अस्पताल पंडरी के केंद्र प्रभारी डा. नीरज ओझा (मो. 9691654181) को बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे कामकाजी नौकरीपेशा वर्ग जो देर तक अपने काम में व्यस्त रहने और टीकाकरण के पुराने समय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक के समय में टीकाकरण नहीं करवा पा रहे थे। ऐसे सभी लोग इस डे-नाइट टीकाकरण केंद्र में अपना टीकाकरण करा सकते हैं। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने टीके से वंचित लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील की है।

नौ माह पूरे होने पर बूस्टर डोज

स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंट लाइन वर्क्स व किसी अन्य बीमारी से ग्रसित 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों को बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दूसरा टीका लगवाएं नौ माह पूरा होने के बाद ही बूस्टर डोज लगेगा। शासन की तरफ से कोविशील्ड व कोवैक्सीन टीका लगाया जा रहा है। ऐसे में पहला और दूसरा टीका जिस कंपनी का लगा है, तीसरे टीके के रूप में बूस्टर डोज भी उसी कंपनी का लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.