रायपुर – रेलवे ने 14 दिसंबर से 22 और 24 दिसंबर तक के लिए 23 ट्रेनों को रद किया है। इसके कारण यात्रियों का टिकट कैंसिल कराने में खासी परेशानी हो रही है। खासकर कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग से गुजरने वाली ट्रेनों के अचानक से रद होने से पहले से टिकट आरक्षित करा चुके हजारों यात्रियों को मजबूरी में अपना सफर या तो रद या फिर बस या अन्य साधनों से करना पड़ेगा।

रेलवे ने रुपौंद-झलवारा सेक्शन को तीसरी लाइन से जोड़ने के लिए 23 ट्रेनों को अचानक रद कर दिया है। कुछ ट्रेनें शनिवार को तो कुछ 14 दिसंबर से 22 और 24 दिसंबर तक के लिए कैंसिल की गई हैं। रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग और दूसरे प्रदेश को जाने वाली ट्रेनें कैंसिल की गई है। रेलवे स्टेशन पर लगे साउंड सिस्टम से लगातार यह घोषणा दोहराई जा रही है कि ट्रेन रद होने से यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है।

बिलासपुर और रायपुर रेल मंडल से कनेक्ट होने वाले अलग-अलग राज्यों में रेलवे ट्रैक के विस्तार का काम किया जा रहा है। इसी वजह से ये ट्रेनें रद हुई हैं। बिलासपुर मंडल के रुपौंद-झलवारा सेक्शन को तीसरी लाइन से जोड़ने का काम 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक चलेगा। सिर्फ इसी प्रोजेक्ट की वजह से फिल्हाल 21 ट्रेनें रद हैं, बाकि दो और ट्रेनें दूसरे रूट के कामों के कारण प्रभावित हैं।

तीसरी लाइन जोड़ने का चलेगा काम

बिलासपुर मंडल के रुपौंद-झलवारा सेक्शन को तीसरी लाइन से जोड़ने का काम किया जा रहा है।इससे कारण ट्रेने रद की गई है।

-राकेश सिंह, डायरेक्टर-रायपुर रेलवे स्टेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.