प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलावार को छठी बार देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना काल के दौरान लापरवाही न करने की अपील की। उन्होंने कहा है कि हम अनलॉक-2 की तरफ तो बढ़ रहे हैं, लेकिन अनलॉक-1 के बाद से लापरवाही बढ़ती जा रही है। लोगों को लॉकडाउन के दौरान सावधानी बरतनी होगी। लापरवाही बरतने वाले लोगों को समझाएं। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, समय पर किए गए लॉकडाउन से हमारी स्थिति अच्छी है। विशेषकर कंटेनमेंट जोन पर हमें बहुत ध्यान देना होगा। जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। हमें उन्हें टोकना होगा, रोकना होगा और समझाना भी होगा।

मगर पीएम मोदी की यह बात कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रास नहीं आई और एक बार फिर राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। लेकिन इस बार का निशाना शायराना है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के संबोधन के ठीक बाद एक शेर के जरिए तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला कैसे लुटा, मुझे रहज़नों से गिला तो है, पर तेरी रहबरी का सवाल है।’
 
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लगभग 16 मिनट के संबोधन में कोरोना के अलावा प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना पर भी बात की और इस योजना का नवंबर तक विस्तार करने का एलान किया, लेकिन चीन के साथ सीमा पर जारी विवाद को लेकर कुछ वो कुछ नहीं बोले। इसी को लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है। गौरतलब हो कि यह पहली दफा नहीं है जब राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा हो। इससे पहले भी राहुल पीएम मोदी पर तंज कस चुके हैं। 

भाजपा कहती है ‘मेक इन इंडिया’ और करती है ‘बाय फ्रॉम चाइना’: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले कुछ वर्षों में चीन से आयात बढ़ने को लेकर मंगलवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ की बात होती है, लेकिन ‘बाय फ्रॉम चाइना’ (चीन से खरीदने) पर अमल किया जाता है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘तथ्य झूठ नहीं बोलते। भाजपा कहती है ‘मेक इन इंडिया’ और करती है ‘बाय फ्राम चाइना’।’ कांग्रेस नेता ने मनमोहन सिंह सरकार के समय भारत के कुल आयात में चीन की हिस्सेदारी घटने और नरेंद्र मोदी सरकार में चीन की हिस्सेदारी कथित तौर पर बढ़ने से जुड़ा एक ग्राफ भी शेयर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *