राहुल गांधी 12:30 बजे पहुंच रहे हैं लखनऊ, नहीं मिली लखीमपुर जाने की इजाजत

लखनऊ – लखीमपुर हादसे के बाद से ही यूपी में सियासी पारा गरमाया हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दोपहर 12:30 बजे लखनऊ पहुंच रहे हैं। वे यहां से लखीमपुर रवाना होंगे। हालांकि प्रशासन ने लखनऊ में धारा144 लागू कर उन्हें लखीमपुर जाने की इजाजत नहीं दी है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। लखनऊ में 8 नवंबर तक धारा 144 लागू रहेगी। इसका उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। वही विपक्ष ने योगी सरकार की इसे साजिश करार देते हुए कहा है कि राहुल गांधी लखनऊ पहुंच रहे हैं उन्हें रोकने की तैयारी योगी सरकार के द्वारा पहले ही कर ली गई है।

विपक्ष के द्वारा खड़े किए जा रहे सवालों के जवाब देते हुए जिला प्रशासन की तरफ से मीडिया को एक पत्र के जारी किए गए हैं। पत्र में कहा गया है कि नवदुर्गा,रामनवमी, दशहरा, बारा वफात, दीपावली, भाई दूज के चलते धारा 144 को लागू किया गया है। इसके लागू होने के बाद बगैर इजाजत भीड़ जुटाने पर पाबंदी रहेगी.सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाली सामग्री छापने पर भी कार्रवाई की जाएगी। राजधानी में कोई भी धरना प्रदर्शन, रैली पर रोक रहेगी।

आज आ रहे है राहुल गांधी –

आज लखनऊ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच रहे हैं और उनकी अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुरी खीरी जाएगा और इस संदर्भ में राज्य सरकार से अनुमति भी मांगी गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार को उत्तर प्रदेश पहुंचेंगे। राहुल लखनऊ से सीतापुर होते हुए लखीमपुर खीरी जाएंगे। राहुल 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के साथ दोपहर 12.30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

नहीं मिली अनुमति –

उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखते हुए अनुमति मांगी थी लेकिन लखनऊ पहुंच रहे राहुल गांधी के साथ अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं को अभी तक इजाजत नहीं मिली है। सूत्रों की मानें तो धारा 144 लागू होने की बात कहते हुए योगी सरकार ने राहुल समेत इन नेताओं के दौरे की इजाजत अभी तक नहीं दी है। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी के साथ अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर भी पुलिस रोक लगा सकती है।

क्या बोले वरिष्ठ नेता –

उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने ट्विटर पर निशाना साधते हुए योगी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि त्योहारों का नाम लेकर शहर में धारा 144 कौन लगाता है? लखनऊ में लोगों की आज़ादी छीनने के तरह-तरह के हथकंडे !बुधवार को कौन पहुंचने वाले हैं लखनऊ ? किसके लिए है ये तैयारी?…

Leave A Reply

Your email address will not be published.