हाई-मास्ट और LED लाईट से जगमगाएगी सड़क

दुर्ग- जिले में नेहरू नगर से मिनीमाता चौक (पुलगांव) तक लगभग 8 किलोमिटर सड़क का शीघ्र कायाकल्प होगा और यह सड़क हाई-मास्ट तथा बहुरंगी एल.ई.डी. लाईट से जगमगाएगी। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय अधिकारियों को विस्तार और सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए हैं।विभाग द्वारा इसका प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है।अब शीघ्र ही निविदा आमंत्रित एवं स्वीकृत कर कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

मंत्री साहू ने इस विस्तार कार्य में पड़ने वाले सभी चौराहों पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित कला, भित्ती-चित्र के साथ ही पर्यटन स्थल, साक्षरता, योगा आदि चित्रों को प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।साहू ने आज अपने रायपुर निवास कार्यालय में इस कार्य योजना की प्रस्तुतिकरण को देखने के बाद कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

बैठक में प्रमुख अभियंता वी.के. भतपहरी ने प्रस्तुतिकरण के जरिए इस कार्य योजना की विस्तृत जानकारी दी।उन्होंने बताया कि इस सुधार एवं विस्तार कार्य के दौरान नेहरू नगर चौक के आगे बटालियन के पास योगा पार्क भी बनेगा।इसी तरह मालवीय नगर चौक, राजेन्द्र पार्क चौक, गांधी चौक, पटेल चौक और गंजपारा चौक पर एल.ई.डी. स्ट्रीट लाईट फिटींग, विद्युतिकरण, हाई-मास्ट और आर.जी.बी. लाईट से रोशन किया जाएगा। इस कार्य योजना पर लगभग 8 करोड़ रूपए व्यय प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.