First corona positive Jagdalpur
First corona positive Jagdalpur

राजनांदगांव MyNews36 प्रतिनिधि- घुमका क्षेत्र में कोरोना विस्फोट की जबरदस्त आशंकाओं से घिरे लोगों में अब दहशत बढ़ रहा है चूंकि सरहदी दुर्ग जिले के खुरसुल गाँव मे निजी अस्पताल के डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उक्त चिकित्सक के प्राथमिक सम्पर्क में आये मरीजों जिनका इलाज हुआ है।वो सभी मुसीबत में आ गए हैं।वहीँ कई लोग सम्पर्क को छुपा रहें हैं जिसके चलते कोरोना संक्रमण की आशंका बढ़ गयी है।

सूत्रों के मुताबिक-सलोनी, बिहावबोड, मन गटा , छोटे टेमरी आदि गांव के सैकड़ो लोगो ने उक्त चिकित्सक से इलाज करवाया है और सीधे संपर्क में आ चुके हैं।परन्तु घुमका स्वास्थ्य विभाग को केवल सलोनी के मात्र 3 लोगों के सम्पर्क का ही पता चला है। जिनको होम क़वारेंटिंन करवाया गया है जो नियमित पालन भी नहीं कर रहे हैं,जिससे खतरा बढ़ गया है।चूंकि पूरा जिला अभी हॉटस्पॉट बन रहा है।

ऐसी स्थिति में घुमका क्षेत्र के लिये कोरोना को लेकर मुश्किलें बढ़ सकती हैं।सूत्रों के मुताबिक बीते 20 जुलाई को हरियाली अमावस्या के दिन गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदने पहुंचे प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर के कार्यक्रम में भी कोरोना पीड़ित उक्त डॉक्टर के प्राथमिक सम्पर्क में आये कुछ लोगो और उनके परिजनों के द्वारा मंत्री और अन्य अतिथियों के स्वागत आदि के माध्यम से प्राथमिक सम्पर्क में भी आ चुके हैं और उक्त आयोजन में कई कांग्रेसी नेताओं के अलावा जिला प्रशासन के तमाम आला अधिकारियों की उपस्थिति थी।

लिहाजा कोरोना जैसे संक्रमण चेन को लेकर आयोजन में शामिल नेताओं और अधिकारियों कर्मचारियों में खलबली मची हुई है।अगर सम्पर्क में आये लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो सम्मिलित अतिथियों समेत अनगिनत लोगो पर बड़े खतरे की आशंका बनी हुई है।

MyNews36 प्रतिनिधि मुबारक खान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

स्वामित्व अधिकारी एवं संचालक-मनीष कुमार साहू,मोबाइल नंबर- 9111780001 चीफ एडिटर- परमजीत सिंह नेताम ,मोबाइल नंबर- 7415873787 पता- चोपड़ा कॉलोनी-रायपुर (छत्तीसगढ़) 492001 ईमेल -wmynews36@gmail.com