प्रधानमंत्री कल शाम विश्‍व सतत विकास शिखर सम्‍मेलन 2021 का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल शाम साढे छह बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से विश्‍व सतत विकास शिखर सम्‍मेलन 2021 का उद्घाटन करेंगे। इस सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय है – सबके लिए सुरक्षित और संरक्षित पर्यावरण और हमारा साझा भविष्‍य। नई दिल्‍ली स्थित द एनर्जी एण्‍ड रिसोर्सेज इंस्टिटयूट–टेरी द्वारा आयोजित यह बीसवां शिखर सम्‍मेलन है जिसमें विश्‍व में सतत विकास को लेकर दो दिन तक चर्चा होगी।

दुनिया के अनेक देशों के प्रतिनिधियों के अलावा व्‍यापार प्रमुखों, विद्वानों, जलवायु वैज्ञानिकों, युवाओं और सिविल सोसाइटी के लोगों की सम्‍मेलन में बडी संख्‍या में भाग लेने की संभावना है।

पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, नई और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय और पृथ्‍वी विज्ञान मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किए जा रहे इस सम्‍मेलन में गुयाना के राष्‍ट्रपति डॉक्‍टर मोहम्‍मद इरफान अली, पापुआ न्‍यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्‍स मारापे, मालदीव की पीपुल्‍स मजलिस के अध्‍यक्ष मोहम्‍मद नशीद, संयुक्‍त राष्‍ट्र की उपमहासचिव अमिना जे मोहम्‍मद और केंद्रीय पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर सहित अनेक गणमान्‍य लोगों के शामिल होने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.