प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वार्ता, कोरोना टीकाकरण पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे। यह वार्ता शाम चार बजे शुरू होगी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। जानकारी के अनुसार इस दौरान देश के सभी राज्यों में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति और टीकाकरण अभियान की शुरुआत पर चर्चा की जाएगी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आ रही कमी के बीच उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब दो लाख 25 हजार 449 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह आंकड़ा देश में कोरोना वायरस महामारी के कुल मामलों का केवल 2.16 फीसदी है।

मंत्रालय कहा कि भारत में पिछले 24 घंटे में महामारी के केवल 18,139 नए मामले सामने आए हैं और 20,539 मरीज ठीक हुए हैं जिससे उपचाराधीन मामलों के आंकड़ों में 2,634 की कमी आई है। ठीक होने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और अब तक कुल एक करोड़ 37 हजार 398 लोग ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते 234 लोगों की मौत हुई है। मौत के इन मामलों में से 76.50 प्रतिशत मामले आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं। मंत्रालय के अनुसार भारत में प्रति दस लाख की आबादी में इस कोरोना वायरस महामारी से मौत का आंकड़ा 109 का है।

देश के 18 राज्यों और केंद्रशाासित प्रदेशों में प्रति दस लाख की आबादी में मौत के मामले राष्ट्रीय औसत से कम हैं। वहीं, 17 अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में प्रति दस लाख की आबादी में मौत के मामले राष्ट्रीय औसत से अधिक हैं। दिल्ली में प्रति दस लाख की आबादी में मौत का आंकड़ा सर्वाधिक 569 का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.