समाचार

राज्यों के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मध्‍य प्रदेश, हरियाणा, छत्‍तीसगढ़, केरल और कर्नाटक के स्थापना दिवस पर बधाई दी है।मध्‍य प्रदेश के स्‍थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने राज्‍य वासियों को बधाई देते हुए एक ट्वीट में कहा कि मध्‍य प्रदेश कई क्षेत्रों में उल्‍लेखनीय प्रगति कर रहा है और आत्‍मनिर्भर भारत के स्‍वप्‍न को साकार करने में महत्‍वपूर्ण योगदान कर रहा है।

मोदी ने छत्‍तीसगढ़ के स्‍थापना दिवस पर लोगों को बधाई देते हुए एक ट्वीट संदेश में कहा कि छत्‍तीसगढ़ शुरू से ही विभिन्‍न संस्‍कृतियों का केन्‍द्र रहा है। प्रधानमंत्री ने छत्‍तीसगढ़ की प्रगति और खुशहाली की कामना की ।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक राज्‍योत्‍सव पर भी लोगों को बधाई दी है। एक ट्वीट संदेश में उन्‍होंने कहा कि राज्‍यवासियों की क्षमता और कुशलता की बदौलत कर्नाटक प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के लोगों के लिए अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और खुशहाली की कामना की है।

उन्होंने केरल के लोगों को आज राज्य स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीं।मोदी ने एक ट्वीट में, भारत के विकास में शानदार योगदान करने वाले राज्‍य के लोगों को केरल-पीरवी दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा अपनी प्राकृतिक सुंदरता से केरल दुनिया भर के लोगों के आकर्षण का केन्द्र बन गया है।मोदी ने कहा कि वे केरल की निरंतर प्रगति की कामना करते हैं।

प्रधानमंत्री ने हरियाणा के लोगों को भी राज्‍य स्‍थापना दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। भारत के इतिहास में हरियाणा के महत्वपूर्ण स्थान का जिक्र करते हुए उन्होंने आशा व्‍यक्‍त की है कि समृद्धि और प्रगति का प्रतीक हरियाणा, प्रगति के नए कीर्तिमान कायम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *