कोंडागाँव MyNews36 प्रतिनिधि- ग्राम पंचायत ईच्छापुर ब्लाक एवं जिला कांकेर के प्रेरक साथी कु कमलेश्वरी कांगे की रात्रि काल में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह ग्राम पंचायत ईच्छापुर जिला कांकेर की प्रेरक थी और विगत दो वर्ष से बेरोजगारी की मार झेल रही थी। उनका स्वास्थ्य विगत एक वर्ष से ठीक नही चल रहा था। गरीबी और बेरोजगारी के कारण ईलाज नही करवा सकी। और अल्प आयु में ही पुरा परिवार को छोड़ कर चली गई।

विधान सभा चुनाव में प्रतिपक्ष के नेता रहे टीएस सिंहदेव ने प्रेरकों को आश्वासन दिया था कि जैसे ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती है सभी प्रेरकों को किसी योजना में बहाली किया जायेगा। लेकिन आज डेढ़ वर्ष होने के बाद भी प्रेरको को कोई पुछने वाला नही है। जिला प्रेरक संघ कोंडागांव के अध्यक्ष व प्रदेश सचिव लखन लाल देवांगन ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और उन्होंने कहा है कि सरकार को इस दिशा में ठोस कदम उठाने होंगे और जितने भी प्रेरक भाई-बहन बेरोजगार है, उसके पास रोजगार होती तो निश्चय ही वह अपना इलाज करवा सकती थी। किंतु बेरोजगार होने के कारण कमलेश्वरी बहन की परिवार कमलेश्वरी की इलाज नहीं करा पाए। जिसके चलते आज वह भरा पूरा परिवार को छोड़कर चली गई।

बता दें कि हाल ही मे टीएस सिंह देव ने प्रेरकों के मांग को जायज बताते हुए ट्वीट किया था कि जल्द ही प्रेरकों की मांग को पूरा किया जायगा। बहरहाल छत्तीसगढ़ के प्रेरक बेरोजगारी की मार से जूझ रहे है। इस ओर सरकार को अपनी घोषणा के हिसाब से कार्य करना चाहिए। इधर जिला प्रेरक संघ कोंडागांव नें कमलेश्वरी को भाव पूर्ण श्रद्धांजली अर्पित की है।

Mynews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.