रायपुर – अवैध रुप से चाकू लेकर घूमने वालों और चाकूबाजी की घटनाओं से पुलिस की किरकिरी हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए आनलाइन आर्डर कर धारदार और बटनदार चाकू मंगाने वालों के विरुद्ध रायपुर पुलिस जांच कर रही है। पिछले तीन महीने में आनलाइन मंगाए गए चाकू की जांच में पाया गया कि 72 लोगों ने चाकू मंगाया है।

जिन लोगों ने किचन के लिए आनलाइन चाकू मंगाया है, उनको थाने बुलाकर जांच कर लिखित में जानकारी ली जा रही है। वहीं शौक के लिए जिन लोगों ने आनलाइन चाकू मंगाया है, उनको बुलाकर समझाया जा रहा है। वहीं अवैध रुप से चाकू रखकर घूमते पाए जान पर उनपर कार्रवाई की जा रही है। वहीं जो लोग किचन के लिए चाकू मंगाए हैं वे अगर थाने आकर जानकारी दे रहे हैं और थाने में जमा कर रहे हैं, उनकी प्रशंसा की जा रही है।

आनलाइन शापिंग साइट से चाकू मंगाने वालों पर निगरानी के लिए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने पुलिस को निर्देश दिया था। आनलाइन सूची में नामित व्यक्तियों की रायपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 21 दिसंबर को अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 72 धारदार एवं बटनदार चाकू जमा कराया गया।

पुलिस की अपील

रायपुर पुलिस ने लोगों से अपील की है वे आनलाइन चाकू और गुप्ती जैसे हथियार न मंगाए।चाकूबाजों के संबंध में जानकारी देकर रायपुर पुलिस का सहयोग करें।जिससे चाकूबाजी की घटनाओं पर पूर्ण रूप से काबू पाया जा सकें।रायपुर पुलिस ने कहा आम जनता के लिए पुलिस सदैव मुस्तैद है।विवाद के दौरान चाकूबाजी की घटनाओं से लोगों की मौत हो जाती है,इसलिए पुलिस को चाकूबाजों की जानकारी दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.