Sonali Phogat
Sonali Phogat

बहुचर्चित थप्पड़ कांड में कार्रवाई करते हुए भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सोनाली के साथ पांच अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए थे। सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। सोनाली को 20 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिली है।उधर, सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह ने कहा कि लोगों का उन्हें साथ मिला है, यह लोकतंत्र की जीत है। उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।गौरतलब है कि पांच जून को हिसार जिले के बालसमंद में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा मार्केट कमेटी सचिव सुलतान सिंह को पीटा गया था। इस मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ था। सुलतान सिंह बिनैन खाप से आते हैं और मूल रूप से सच्चाखेड़ा गांव के ही हैं। ऐसे में उनकी खाप ने सुलतान सिंह का साथ देने का फैसला लिया है।

विवाद को लेकर सोमवार को तीसरी बार बिनैन खाप की पंचायत हुई थी। पंचायत में सरकार को अल्टीमेटम देते हुए फैसला लिया गया था कि 22 जून तक सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 23 जून से खाप धरना शुरू कर देगी। इस कड़ी में कार्रवाई करते हुए बुधवार को पुलिस ने भाजपा नेत्री को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के खिलाफ हिसार कृषि मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह की शिकायत पर कार्य में बाधा डालने तथा अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज हुआ है। सोनाली फोगाट व पांच अन्य आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147,149,186,332,353 व 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।अधिकारी ने फोगाट पर उन्हें चप्पल से पीटने का आरोप लगाया।इसके अलावा सुल्तान सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है, जिन पर सोनाली फोगाट ने अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.