CII
CII
Photo: PM Modi,ANI

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 11 बजे उद्योग संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि वह उद्योग जगत के साथ मिलकर देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और उसमें वृद्धि को लेकर चर्चा करेंगे।गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण देश की आर्थिक रफ्तार में कमी आई है।पीएम मोदी का यह संबोधन (CII) इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि सरकार लॉकडाउन में ढील देते हुए कंपनियों को फिर से खोलने की अनुमति देने लगी है। 

125 साल पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन

इस कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा।यह कार्यक्रम सीआईआई की स्थापना के 125 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि उद्योग संगठन की स्थापना 1895 में हुई थी। सीआईआई 125वें वार्षिक सत्र की मुख्य विषय वस्तु ‘गेटिंग ग्रोथ बैक’ यानी वृद्धि की राह पर लौटना है। 

कार्यक्रम में कॉरपोरेट जगत के शीर्ष प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे

इस कार्यक्रम में कॉरपोरेट जगत के शीर्ष प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इनमें पिरामल समूह के चेयरमैन अजय पिरामल, आईटीसी लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) संजीव पुरी, बायोकॉन की सीएमडी किरण मजुमदार शॉ, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के चेयरमैन रजनीश कुमार, कोटक महिंद्रा बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सीआईआई के नामित अध्यक्ष उदय कोटक और सीआईआई के अध्यक्ष विक्रम किर्लोस्कर जैसे लोग शामिल हैं।

बता दें कि, गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि देश में आठ जून से ‘अनलॉक -1’ की शुरुआत की जाएगी। इसके तहत लॉकडाउन में रियायत बरती जाएगी और कई सारी पाबंदियों को खत्म किया जाएगा। इस तरह शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थलों को फिर से खोला जाएगा। 

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.