देश विदेश राजनीति

प्रधानमंत्री मोदी ने व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडन के साथ किया डिनर, एनएसए अजीत डोभाल भी हुए शामिल

Written by admin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं। बुधवार को पीएम व्हाइट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की। इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन भी मौजूद रहीं। अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा आयोजित डिनर में पीएम मोदी शामिल हुए। डिनर में बाजरा और राष्ट्रपति बाइडन के पसंदीदा व्यंजन भी शामिल थे।

खाने में राष्ट्रपति का पसंदीदा भोजन भी शामिल

व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक निजी डिनर की मेजबानी की। डिनर में राष्ट्रपति का पसंदीदा व्यंजन आइसक्रीम और पास्ता भी शामिल था। इस दौरान अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जेक सुल्वियन और भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल रहे।

डिनर का यह है मैन्यू
  1. लेमन डिल योगर्ट सॉस
  2. क्रिस्प्ड मिलेट केक
  3. समर स्कावशेश
  4. मैरिनेटेड मिलेट
  5. ग्रिल्ड कॉर्न कर्नल सलाद
  6. कंप्रेस्ड वाटरमेलन
  7. टैंगी एवाकाडो सॉस
  8. स्टफ्ड पोर्टोबेल्लो मशरूम
  9. क्रीमी सैफरॉन इन्फ्यूस्ड रिसोट्टो
  10. रोज एंड कार्डामोन- इनफ्यूस्ड स्ट्रॉबेरी शॉर्टकेक
भारतीय नृत्य का हुआ आयोजन

राष्ट्रपति जो बाइडन, जिल बाइडन ने पीएम मोदी के साथ संगीत का आनंद लिया, जो भारत के विभिन्न क्षेत्रों को समर्पित थी। धूम स्टूडियो के कलाकारों ने यह प्रस्तुति दी थी, जो एक डीएमवी आधारित समूह है। समूह नई पीढ़ी को भारतीय नृत्य के जीवंत संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करता है।

यह देंगे उपहार

राष्ट्रपति जो बाइडन और जिल बाइडन आधिकारिक राजकीय यात्रा पर आए पीएम मोदी को 20वीं सदी की शुरुआत की एक हस्तनिर्मित अमेरिकी पुस्तक गैली भेंट करेंगे। इसके अलावा, राष्ट्रपति बाइडन पीएम मोदी को एक विंटेज कैमरा भी भेंट करेंगे। इसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे का पेटेंट का एक अभिलेखीय प्रिंट और अमेरिकी वन्यजीव फोटोग्राफी की एक हार्डकवर पुस्तक भी देंगे। इसके अलावा प्रथम महिला जिल बाइडन पीएम मोदी को कलेक्टेड पोयम्स ऑफ रॉबर्ट फ्रॉस्ट का पहले एडिशन भेंट करेंगी।

इन्होंने तैयार किया है मैन्यू

अमेरिकी प्रथम महिला जिल बाइडन ने गेस्ट शेफ नीना कुर्टिस के साथ डिनर की तैयारियों में हाथ बंटाया। प्रधानमंत्री के लिए व्हाइट हाउस के कार्यकारी शेफ क्रिस कॉमर फोर्ड और व्हाइट हाउस के कार्यकारी पेस्ट्री शेफ सूसी मॉरिसन ने डिनर का मैन्यू तैयार किया है।

About the author

admin

Leave a Comment