पीएचई मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने किया कोविड सेंटर अहिवारा का निरीक्षण

रायपुर – लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी व ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने विधानसभा अहिवारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवनिर्मित 20 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने वहां विभिन्न कक्षों तथा अन्य किए गए व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से चर्चा कर अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेन्डर की नियमित आपूर्ति के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर रखने एवं कोविड सेंटर में मरीजों के उपयोग में लाये जाने वाले समस्त मेडिकल उपकरणों की साफ-सफाई, शुद्ध सात्विक भोजन की उपलब्धता व सेंटर में 24 घंटे मेडिकल टीम की उपलब्धता बनाये रखने के लिये निर्देशित किया।

इस अवसर पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने डयूटी में तैनात समस्त मेडिकल स्टाफ से सौजन्य मुलाकात कर उनका हौसला भी बढ़ाया। इस दौरान मितानिनों द्वारा पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजर, पी.पी.ई किट, हैंड ग्लब्स व मास्क की आपूर्ति के लिए आवेदन दिया। जिस पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को इसके त्वरित निराकरण के लिए आदेशित किया।

इस अवसर पर नगर पालिका परिषद अहिवारा के अध्यक्ष नटवर ताम्रकर, एसडीएम बृजेश क्षत्रिय, प्रभारी अधिकारी डॉ. सुषमा ठाकुर सहित नागरिक व जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.