PGCIL Recruitment 2020

PGCIL Recruitment 2020

PGCIL Recruitment 2020

PGCIL Recruitment 2020 :  पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। बता दें कि आधिकारिक अधिसूचना के तहत अपरेंटिस ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन (PGCIL Recruitment 2020) करने के इच्छुक हैं, वे आज ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी पूरा खबर पढ़ें….

महत्वपूर्ण तिथियां : 

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 23 मई, 2020
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि :  14 जून, 2020

पदों का विवरण : 

 पद का नाम :  पदों की संख्या : 
अपरेंटिस ट्रेनी   114

शैक्षिक योग्यता :  उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा :  इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के नियमानुसार निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन : इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट के माध्यम से 14 जून, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर आवेदन पत्र निरस्त किए जा सकते हैं।

चयन प्रक्रिया :  उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।
आधिकारिक अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें।   
आधिकारिक नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

चीन के वुहान से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने कई देशों में तबाही मचा रखी है। देश और दुनिया के लोग जल्द इस महामारी संकट से निजात पाना चाहते हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच इसकी वैक्सीन बनाने को लेकर दुनियाभर के वैज्ञानिक लगे हुए हैं। पिछले कई शोध अध्ययन में कोरोना वायरस को ‘बहरूपिया’ कहा जा चुका है, क्योंकि अबतक इसने तेजी से अपना रूप बदला है। वैज्ञानिकों के मुताबिक अबतक कोरोना के 24 रूप यानी स्ट्रेन सामने आ चुके हैं। इसके म्यूटेशन यानी रूप बदलने के कारण भी यह वैक्सीन बनाने की राह में यह बड़ी चुनौती बन रहा था। लेकिन अब इसके म्यूटेशन की दर धीमी हो गई है। ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि अब पहले की अपेक्षा आसानी से और बेहतर वैक्सीन तैयार की जा सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.