Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Petrol pump:प्रदेश में तेज़ी से बढ़ी पेट्रोल की मांग,खुलेंगे 3000 से अधिक पेट्रोल पंप

Petrol pump

रायपुर- प्रदेश में आने वाले दिनों में नई अत्याधुनिक सुविधाओं वाले 3000 से अधिक पेट्रोल पंप खोले जाएंगे।कंपनी सूत्रों के अनुसार-ये पेट्रोल पंप इंडियन ऑयल,हिन्दुस्तान पेट्रोलियम व भारत पेट्रोलियम तीनों ही कंपनियों के रहेंगे।इस साल की शुरूआत में 12 जनवरी तक कंपनियों ने इच्छुक लोगों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे और अब इन आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्ट तैयार कर कंपनियों द्वारा मैसेज भी भेजे जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार-पेट्रोल पंप खोलने के इच्छुक लोगों को इस बार थोड़ी राहत देते हुए यह तय किया गया है कि-जब कंपनी की शार्टलिस्ट में उसका नाम फाइनल हो जाएगा उसके बाद ही जरूरी कागजात व जमीन दिखाना होगा।

अब कंपनियां शॉर्टलिस्ट कर मैसेज भेजे जाने का काम शुरू कर दिए हैं।एक ओर जहां कंपनियां नए-नए पेट्रोल पंप खोलने पर विचार कर रही है,वहीं दूसरी ओर इसका गुपचुप तरीके से विरोध भी शुरू हो गया है।कहा जा रहा है कि-काफी अधिक संख्या में पेट्रोल पंप खोले गए तो मौजूदा पेट्रोल पंप की बिक्री कम हो जाएगी।

देश भर में खोले जाने हैं 78000 पेट्रोल पंप,क्रिसिल ने कहा आधे की ही जरूरत

कारोबार से जुड़े पंप संचालकों का कहना है कि देशभर में 78000 पेट्रोल पंप खोले जाने हैं,लेकिन रेटिंग एजेंसी क्रिसिल का कहना है कि-यहां इतने अधिक पेट्रोल पंप की आवश्यकता नहीं है।बिक्री के मौजूदा स्तर को देखा जाए तो आधे ही पेट्रोल पंप काफी है।इतनी अधिक संख्या में पेट्रोल पंप खोले गए तो मौजूदा पेट्रोल पंपों की बिक्री पर असर पड़ेगा।

छह फीसद बढ़ी पेट्रोल की डिमांड

चार सालों में ही प्रदेश में पेट्रोल व डीजल दोनों की ही डिमांड काफी बढ़ गई है। पेट्रोल 6 फीसद तथा डीजल में तीन फीसद डिमांड की बढ़ोतरी हुई है।

अभी हैं 1236 पेट्रोल पंप

प्रदेश में अभी इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के 1236 पेट्रोल पंप है।तीनों ही कंपनियां ने अपने पंपों में ग्राहकों की सुविधाओं में विस्तार भी कर रही है।इसके साथ ही अत्याधुनिक सुविधा देने की भी बात की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.