सूचना शिविर और प्रदर्शनी में लोगों को मिल रही हैं उपयोगी जानकारी

सूचना शिविर और फोटो प्रदर्शनी में लोगों को मिल रही हैं उपयोगी जानकारी। प्रदेश के विभिन्न जिलों के ग्रामीण इलाकों में जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाए जा रहे इन शिविरों में लोग स्वस्फूर्त पहुंच रहे हैं। आज बिलासपुर जिले के विकासखंड कोटा के ग्राम पंचायत भैंसाझार में फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन किया गया। सूचना शिविर में पहुंचकर ग्रामीणों ने शासकीय योजनाओं की जानकारी ली।

शिविर में पहुंचे लखनी राजपूत ने कहा कि शासकीय योजनाओं की जानकारी मिलने का अच्छा स्रोत है। जनसंपर्क विभाग का सूचना शिविर प्रदर्शनी यहां पर योजनाओं की जानकारी एक ही जगह पर मिलने से नागरिकों को समझने में आसानी हो रही है। इसी प्रकार से संतराम यादव ने कहा कि शासन की योजना के प्रचार प्रसार के लिए लगाई गई यह प्रदर्शनी सह सूचना शिविर प्रशंसनीय है। इस प्रकार के आयोजनों से लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी मिलती है।

देव चरण ने कहा कि फोटो प्रदर्शनी में शासकीय योजनाओं के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों की तस्वीरें संजोयी गई है जो बहुत अच्छी लगी। आर.के. साहू ने कहा कि प्रचार सामग्री भी बहुत अच्छी है जिनमे सभी विभाग की उपलब्धियों को बताया गया है। उन्हें संबल बहुत पसंद आयी। प्रमोद सिंह ने कहा कि इन योजनाओ की जानकारी लेकर जरूरतमंद व्यक्ति लाभ भी उठा सकते हैं। सूचना शिविर में शासकीय योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी गई। प्रदर्शनी स्थल पर प्रचार सामग्री जनमन, संबल, किसान डायरी सहित अन्य प्रचार सामग्री का वितरण भी किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.