क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व नेताओं को समस्या से कोई मतलब नही

power cuts in Ghumka region

राजनाँदगाँव MyNews36 प्रतिनिधि- गौरव ग्राम घुमका में वर्तमान में प्रतिदिन लगातार हर घंटे बिजली गुल होने व कई बार दिन दिन भर लाइट नही होने की समस्या को लेकर क्षेत्र की जनता वह आम लोग पूरी तरह से परेशान है,जून माह में नवतपे कि झुलसती गर्मी में इस तरह बार बार बिजली गुल हो जाने से आम जनता व किसानो को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे बड़ी आश्चर्य की बात हैं कि इस समस्या को लेकर इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व स्थानीय नेता जिसमे क्षेत्र के विधायक का निवास ग्राम भी शामिल है,सब अपनी आंख और मुह बंद किये तमाशा देखते बैठे है जिन्हें क्षेत्र की जनता ने बड़ी उम्मीद के साथ सत्ता और सरकार में पहुचाया ताकि क्षेत्र की जवलंत समस्याओ जिसमे से ये बिजली की समस्या जो सबसे बड़ी है इसका कुछ स्थायी हल हो सके किंतु इन लोगो की अनदेखी भी समझ से परे है।

ज्ञात हो कि घुमका स्थित 11/33 केव्हि विधुत सब स्टेशन व वितरण केंद्र से 5 फीडर क्रमशः घुमका, हरदुआ, पटेवा, मुड़पार व चारभाठा बनाकर लगभग क्षेत्र के 40 से 45 गांव को विद्युत सप्लाई की जाती है,किंतु आए दिन किसी न किसी फीडर पर बार-बार बिजली गुल होना दिन दिन भर बिजली सप्लाई बंद रहना इस तरह की समस्या लगातार बनी रहती है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार घुमका सब स्टेशन में स्टाफ की कमी व कभी बिजली सुधारे जाने एवं मेंटेनेंस का बहाना बनाया जाता है,यहां पर नियमित तौर पर जे ई की पदस्थापना भी नहीं है,इस पूरे विद्युत वितरण केंद्र में सबसे ज्यादा चारभाठा फीडर में समस्या रहती है और लगभग दिन में कई बार बिजली गुल की जाती है।

इस मामले को लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों एवं विद्युत वितरण केंद्र के उच्चाधिकारियों को आवेदन देकर घुमका से सीधे गोपालपुर को जोड़ते हुए चारभाठा फीडर चालू किया जाए कहां जा चुका है,किंतु अब तक कोई भी कार्यवाही व पहल इस बाबत नहीं की गई है। इस तरह की आए दिन लगातार और बार बार भरी गर्मी में बिजली गुल होने की समस्या को लेकर क्षेत्र की जनता किसान व आम लोगों के मन में काफी आक्रोश पनप रहा है और विभाग के उच्च अधिकारी एवं इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व नेता अपने हाथ पर हाथ रख बैठकर तमाशा देख रहे हैं।

पिछले दिनों क्षेत्र में कई जगह आंधी तूफान व पेड़ो के तार पर गिर जाने के वजह से विधुत सप्लाई बाधित हुई थी,वर्तमान में मैं जेई को निर्देशित करता हू ताकि भविष्य में विधुत व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो।

कुंदन यदु,सहायक अभियंता सोमनी

MyNews36 संवाददाता- मुबारक खान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.