Paytm लाया देश का सबसे बड़ा IPO, 8 नवंबर को होगी शुरुआत

Paytm

भारतीय पूंजी बाजार के इतिहास में पेटीएम (Paytm) सबसे बड़ा IPO (प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम) लेकर आ रही है। पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) की तारीख का ऐलान हो गया है। खुदरा निवेशकों के लिए Paytm का यह आईपीओ 8 नवंबर को खुलेगा और 10 नवंबर को बंद होगा

खबरों के अनुसार, पेटीएम अपने आईपीओ का आकार बढ़ाकर 18,300 करोड़ रुपए करेगी। कंपनी के इस आईपीओ की शुरुआत दिवाली के बाद यानी 8 नवंबर को होने जा रही है। यह आईपीओ बीएसआई और एनएसआई में 18 नवंबर को सूचीबद्ध होगा।

शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग होने के बाद ये देखा जा सकेगा कि आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को कितना मुनाफा या नुकसान हुआ है।

कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक चीन के अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक समेत अन्य वर्तमान निवेशकों ने पेटीएम में अपनी अधिक हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। अगर Paytm अपने लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो यह देश का सबसे सफल IPO माना जाएगा।

कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक चीन के अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक समेत अन्य वर्तमान निवेशकों ने Paytm में अपनी अधिक हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। अगर Paytm अपने लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो यह देश का सबसे सफल IPO माना जाएगा। कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक चीन के अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक समेत अन्य वर्तमान निवेशकों ने Paytm में अपनी अधिक हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। अगर Paytm अपने लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो यह देश का सबसे सफल IPO माना जाएगा। कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक चीन के अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक समेत अन्य वर्तमान निवेशकों ने Paytm में अपनी अधिक हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। अगर Paytm अपने लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो यह देश का सबसे सफल IPO माना जाएगा। कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक चीन के अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक समेत अन्य वर्तमान निवेशकों ने Paytm में अपनी अधिक हिस्सेदारी को बेचने का फैसला किया है। अगर Paytm अपने लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो यह देश का सबसे सफल IPO माना जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.