Pariksha Pe Charcha 2021 : तैयार रहें,बस कुछ मिनट में शुरू होगी परीक्षा पे चर्चा,पीएम मोदी विद्यार्थियों से करेंगे संवाद,यहां क्लिक कर आप भी हो सकते है शामिल…..

Pariksha Pe Charcha 2021 : स्कूली विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों को जिस पल का इंतजार रहता है वह आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने एवं अपने लाडले और लाडली के संवाद के मौके से कहीं आप चूक न जाएं, इसलिए हम आपको याद दिला रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 07 अप्रैल, 2021 को शाम सात बजे परीक्षा पे चर्चा 2021 (Pariksha Pe Charcha 2021) करने वाले हैं। गौरतलब है कि परीक्षा पे चर्चा का यह चौथा संस्करण है। लेकिन पहली बार परीक्षा पे चर्चा ऑनलाइन मोड में हो रही है। परीक्षा पे चर्चा 2021 में सभी स्कूली छात्र-छात्राएं भाग ले सकेंगे। इसका सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा के लोकप्रिय संवाद में और प्रतियोगिता में विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षक भी भाग ले रहे हैं।

न केवल सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि सवाल भी पूछ सकेंगे

कोरोना महामारी के कारण वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से न केवल आप सुझाव व सलाह पाएंगे, बल्कि आप उनसे अपने मन के सवाल भी पूछ सकते हैं। दरअसल, पीएम मोदी का ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का उद्देश्य ही है कि छात्र कैसे बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को कम करें और किस तरह आराम से परीक्षा दें।

पीपीसी 2021 : तनाव दूर करने के लिए मिलेंगे सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं स्कूली विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों से 2021 की परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में संवाद करेंगे और उन्हें टिप्स देंगे। तो तनाव और घबराहट को भूलकर परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से प्रधानमंत्री से अपने सवालों के जवाब पाने के लिए तैयार हो जाइए। 

परीक्षा पे चर्चा को यहां देख सकेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लाइव देख सकते हैं। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन के चैनलों पर भी होता है। साथ ही तमाम न्यूज चैनल भी इसे प्रसारित करते हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के ट्विटर हैंडल और एलेक्सा पर भी इसे लाइव देखा जा सकेगा। 

यहां देखे लाइव

Leave A Reply

Your email address will not be published.