छत्तीसगढ़ देश बड़ी खबर शहर और राज्य समाचार

संपादक अर्णव गोस्वामी के ऊपर पुलिस द्वारा दुर्भावना पूर्ण की गयी कार्यवाही के खिलाफ ज्ञापन

सुकमा MyNews36- छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी,बस्तर संभाग के अध्यक्ष राकेश पांडे ,सुधीर जैन के निर्देश पर तत्काल आवेदन बनाकर जिले के कुछ वरिष्ठ पत्रकारों के साथ मिलकर त्वरित कार्यवाही करने दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन नवपदस्थ कलेक्टर विनीत नंदनवार को सौंपा गया। वहीं राष्ट्रीय चैनल के
संपादक अर्णव गोस्वामी व परिजनों के ऊपर
पुलिस द्वारा दुर्भावना पूर्ण की गयी कार्यवाही के खिलाफ श्रमजीवी पत्रकार संघ सुकमा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन नवपदस्थ कलेक्टर को सौंपा।

इस अवसर पर श्रमजीवी पत्रकार संघ के सुकमा जिला अध्यक्ष पीसा राजेंद्र ने अर्नब गोवस्वामी व उनके परिवारजनों पर पुलिस की दुर्भाग्यपूर्ण कार्यवाही को निंदनीय बताते हुऐ कहा कि एक पत्रकार के साथ पुलिस की इस तरह की व्यवहार करना निंदनीय है ।यह एक तरफा पुलिस की कार्यवाही से प्रेस की आजादी पर हमला है। समय रहते तमाम देश के प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संघठन एक होकर आवाज बुलंद नही करेंगे तो भविष्य में चौथा स्तंभ कहने वाला खंभा लुप्त हो जायेगा इसलिए हमारी देश के तमाम मीडिया जगत से जुड़े संघठन एक मंच में आकर एक साथ सरकारों के खिलाफ पत्रकार हित मे आवाज बुलंद करना होगा।

वहीं ब्लॉक अध्यक्ष संजय भदौरिया ने भी कहा कि मीडिया जगत के लिये यह चिंताजनक विषय है इस पर सारे पत्रकारों को एक मंच में आकर विचार मंथन करना चाहिये। वहीं सचिव नागेन्द्र चौधरी ने भी पुलिस की इस कार्यवाही की निंदा की ओर महाराष्ट्र सरकार ऐसा कार्यवाही एक पत्रकार के ऊपर नही करना था जिसकी निंदा करता हूं। वरिष्ठ पत्रकार सतीश चांडक ने भी कहा अर्बन गोवस्वामी पत्रकार पर कार्यवाही किये तो किये लेकिन उनके परिजनों से भी बतमीजी से पुलिस द्वारा पेश आया गया यह अशोभनीय पूर्ण कार्यवाही उचित नही है।

वहीं सुकमा दक्षिण बस्तर सम्भागीय उपाध्यक्ष कौशल संदुजा ने कहा कम से कम गोवस्वामी के परिजनों से नही करना था उद्धव ठाकरे के यह फैसला महाराष्ट्र सरकार के लिए महंगा पड़ेगा क्योंकि प्रदेश ही नही देश के हर जिला मुख्यालय में पुलिस के दोषी अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त करने की मांग पत्रकार संघठनों के द्वारा की जा रही।

इस अवसर पर पीसा राजेन्द्र , संजय भदौरिया,नागेंद्र चौधरी,सतीश चांडक,कौशल संदुजा,रोहित साहू ,रविन्द्र कश्यप पत्रकारगण उपस्थित थे।

MyNews36 प्रतिनिधि ताराचंद जैन की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *