दो वर्षो में 46 हजार से अधिक युवाओं ने मुख्यमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण में भाग लिया : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी रेडियोवार्ता लोकवाणी की 14 वी कड़ी में आज युवाओं से रूबरू हुए। इसका प्रसारण आज सुबह 10.30 बजे से 11 बजे के बीच आकाशवाणी एवं क्षेत्रीय समाचार चैनलो के जरिए किया गया। मुख्यमंत्री ने युवाओं द्वारा रिकॉर्डेड संदेश के माध्यम से साझा किए गए विचारों और सुझावों पर विस्तार से चर्चा कर युवाओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दो वर्षो में 46 हजार से अधिक युवाओं ने मुख्यमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण में भाग लिया है। जिले की रतनपुर निवासी अन्नू शुक्ला ने भी बघेल से बातचीत की और मुख्यमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण जैसी रोजगारपरक योजना के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

      अन्नू शुक्ला ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। उन्होंने मुख्यमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण के तहत हेयर स्टाइलिस्ट का चार माह का प्रशिक्षण प्राप्त किया और वे आज आत्मनिर्भर हैं। श्रीमती शुक्ला ने कहा कि हम जैसे बेरोजगारों के लिए यह योजना वरदान साबित हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 बहुत चुनौती पूर्ण था। छत्तीसगढ़ वासियों ने अपने कठिन परिश्रम, दृढ़ इच्छाशक्ति और सेवाभवना से कोरोना का मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि छ्तीसगढ़ के युवाओं ने हर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ का नाम रौशन किया है। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पहली बार छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के गठन का निर्णय लिया है। 

मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता लोकवाणी को बिलासपुर के सरकंडा में भी युवाओं ने तन्मयता से सुना। सुनील साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा युवाओं के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई जा रही है जिससे उन्हें रोजगार मिल रहा है। सरकार द्वारा युवाओं की बेहतरी के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। समयदास मानिकपुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास को नए शिखर पर पहुंचाया है। राजेन्द्र नरेश ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल ने सुराजी गांव योजना सहित अन्य योजनओं से बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ा है। बिहान कार्यक्रम के तहत महिलाओं को भी आजीविका एवं स्वरोजगार से जोड़ा है। संजू कश्यप ने कहा कि युवा प्रतिभाओं को हर क्षेत्र में आगे आने के अनेक अवसर सरकार द्वारा दिए गए हैं। इस दौरान दिलीप कुमार यादव, अमित शुक्ला, सुनील साहू सहित अन्य लोगों ने भी लोकवाणी को सुना |

Leave A Reply

Your email address will not be published.