कोरोना से बचाने पुलिस जवानों को डबल मास्क पहनने का आदेश जारी

रायपुर – रायपुर जिले में पुलिस के जवानों के लगातार कोरोना संक्रमित होने से चितिंत पुलिस कप्तान अजय यादव ने सड़क पर ड्यूटी कर रहे जवानों को डबल मास्क पहनने के साथ सैनिटाइजर का इस्तेमाल लगातर करने का आदेश दिया है। अब तक कोरोना से पांच से अधिक पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों संक्रमित होकर होम आइसोलेशन में है।

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों खम्हारडीह पुलिस थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक गणेशराम कंवर,एक एएसआई, महिला कांस्टेबल समेत पांच पुलिसकर्मियों की मौत के बाद पुलिस विभाग सतर्क हो गया है। लाकडाउन का पालन कराने रायपुर पुलिस दिन-रात सड़क पर डटी हुई है। लिहाजा कोरोना संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है।

कोरोना से बचने ड्यूटी पर तैनात जवानों को डबल मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। रायपुर एसएसपी अजय कुमार यादव ने सभी सीएसपी, थानेदारों को आदेश दिया है कि कोरोना से खुद का बचाव करते हुए ड्यूटी करें।

थानों में रस्सी का घेरा

यही नहीं, पुलिस जवानों को कोरोना के कहर से बचाने जिले के सभी पुलिस थानों में रस्सी का घेरा बनाकर सुरक्षा की जा रही है। मुंशी टेबल से पहले इंट्री गेट पर रस्सी लगा दी गई है। बाहर टेबल पर सैनिटाइजर और टेंप्रेचर मशीन रखकर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। पुलिस थानों में रिपोर्ट दर्ज कराने और शिकायत लेकर आने वाले फरियादियों से पहले रस्सी घेरा के पास उनके आने का कारण पूछा जा रहा है। इसके बाद फरियादी का टेंप्रेचर मापने और हाथाें को सैनिटाइज करने के बाद ही थाने में प्रवेश दिया जा रहा है।

संक्रमण फैलने का खतरा होगा कम

रस्सी से थानों के प्रवेश द्वार की घेराबंदी सिर्फ एक थाने में नहीं बल्कि जिलेभर के थानों में की गई है। इससे अब थाना परिसर में संक्रमण फैलने का खतरा कम होने की संभावना है। अफसरों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चपेट में आने से पुलिस जवान नहीं बच पा रहे हैं, लिहाजा थानों में रस्सी का घेरा लगाने से आम लोगों की आवाजाही बहुत कम हो गई है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा भी कम हो गया है।

एएसपी सिटी कोरोना संक्रमित

एएसपी सिटी लखन पटले दोबारा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वे घर पर ही आइसोलेट होकर इलाज करा रहे हैं। शहर के कई थानों के जवान इन दिनों सर्दी, खांसी, बुखार और शरीर दर्द से पीड़ित है। ऐसे जवानों को घर पर रहकर आराम करने को कहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.