किराने दुकान की आड़ में बेच रहा था अफीम, आरोपित पुलिस की गिरफ्त में

रायपुर – किराने की दुकान की आड़ में अफीम बेचने वाले को खमतराई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम मुकेश साव है, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत यह गिरफ्तारी की है। नगर पुलिस अधीक्षक उरला के मार्गदर्शन में थाना खमतराई पुलिस की टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताई गई किराने दुकान को चिह्नांकित कर दुकान के संचालक को पकड़कर पूछताछ की गई। आरोपित व्यक्ति ने अपना नाम मुकेश कुमार साव बताया। टीम के सदस्यों द्वारा किराना दुकान की तलाशी लेने पर दुकान में करीब आधा किलो अफीम पाया गया।

अफीम के संबंध में मुकेश साव से पूछताछ करने पर वह टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास कर रहा था । इस पर टीम द्वारा आरोपी मुकेश साव के कब्जे से 550 ग्राम अफीम जप्त की जिसकी कीमत लगभग 1,50,000 लाख रुपये के आस पास की थी , जिसे जब्त कर आरोपी मुकेश साव को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 388/21 धारा 18(बी) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस आरोपित मुकेश से यह भी पता करने की कोशिश कर ही है कि वह अफीम कहां से लाया था। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले से जुड़े अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लेगी। नशे का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

बताते चलें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने रायपुर पुलिस के समस्त अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को नशे का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों की पतासाजी कर कार्यवाही करने एवं इस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारी मुखबिरों के सूचनातंत्र का लगातार इस्तेमाल कर नशे का कारोबार करने वाले कारोबारियों के संबंध में सूचना एकत्र कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.