ओपन स्कूल : कक्षा 12वीं के बच्चों की इस बार असाइनमेंट आधारित परीक्षा…पढ़ें पूरी खबर

File Photo

रायपुर- छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल कक्षा बारहवीं के 31,490 छात्रों को अब तक असाइनमेंट कार्य का वितरण किया गया । राज्य ओपन स्कूल के उप सचिव बृजेश बाजपेयी ने बताया कि ओपन स्कूल की परीक्षाएं इस वर्ष असाइनमेंट पद्घति से कराई जा रही हैं। जिन जिलों के परीक्षा केंद्रों में लॉकडाउन नहीं है, उनमें 25 जुलाई तक कक्षा बारहवीं के 31,490 छात्रों को असाइनमेंट कार्य का वितरण किया गया है। 22,825 छात्रों द्वारा असाइनमेंट जमा किया गया है। जिस क्षेत्र के परीक्षा केंद्र में लॉकडाउन लागू हो जाता है, वहां असाइनमेंट वितरण एवं उत्तरपुस्तिका संग्रहण का कार्य लॉकडाउन के बाद किया जाएगा।

असाइनमेंट वितरण आठ दिन किया जाएगा, लॉकडाउन हो जाने की स्थिति में जितने दिन वितरण हो चुका होगा, उतने दिन आठ दिन में घटा कर बचे हुये दिनों के लिए लॉकडाउन के बाद वितरण किया जाएगा, यही व्यवस्था उत्तरपुस्तिका संग्रहण के लिए भी की जावेगी, लॉकडाउन की अवधि उत्तरपुस्तिका संग्रहण के 02 दिनों की अवधि में शामिल नहीं होगी। कक्षा दसवीं की परीक्षा के लिए पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार चार अगस्त से नौ अगस्त 2020 के मध्य किया जाएगा।

परीक्षार्थी जिस दिन असाइनमेंट प्राप्त करेगा, उसे दो दिन के भीतर परीक्षा केंद्र में जमा करना अनिवार्य होगा। रविवार एवं अन्य अवकाश के दिनों में भी असाइनमेंट प्राप्त कर जमा किया जा सकेगा। जो छात्र किसी कारणवश अपने परीक्षा केन्द्रों से असाइनमेंट प्राप्त नहीं कर सकते हैं, वे 17 अगस्त, 2020 से 22 अगस्त, 2020 के बीच राज्य कार्यालय से असाइमेंट प्राप्त कर सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.